scriptCGPSC: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने निकाली 199 पदों पर बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन | CGPSC recruitment jobs for 199 various posts apply at psc.cg.gov.in | Patrika News
रायपुर

CGPSC: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने निकाली 199 पदों पर बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

अगर आप छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (Chhattisgarh Public Service Commission) की परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने 199 विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है।

रायपुरNov 24, 2019 / 02:22 pm

Ashish Gupta

cgpsc_recruitment_2019.jpg
रायपुर. अगर आप छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) की परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (Chhattisgarh Public Service Commission) ने 199 विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। 13 विभागों की 199 पदों के लिए शनिवार रात जारी हुई अधिसूचना ने हजारों युवाओं को बड़ी राहत दी है। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी 4 जनवरी, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।
हर साल 26 नवंबर संविधान दिवस के दिन ही अधिसूचना जारी होती है, लेकिन इस बार 3 दिन पहले ही जारी की गई है। आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक आगामी 3 दिनों में जिस किसी विभाग से प्रस्ताव प्राप्त होंगे उन्हें भी मान्य करते हुए एक संशोधित अधिसूचना जारी की जाएगी।
गौरतलब है कि नवंबर के दूसरे हफ्ते एक भी विभाग ने आयोग को प्रस्ताव नहीं भेजा था। यह बात जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तक पहुंची तो उन्होंने मुख्य सचिव को आदेशित किया कि वे खुद इस प्रकरण को देखें। महज हफ्ते भर के अंदर 199 पदों का प्रस्ताव बना और पीएससी तक पहुंच गया। यह अगर पहले ही हो जाता तो इतना हंगामा न मचता। अभ्यर्थी आवेदन संबंधित और अधिक जानकारी के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर विजिट करें।

इन पदों के लिए आयोजित होगी परीक्षा
राज्य सिविल सेवा – 15
राज्य पुलिस सेवा – 25 (बैकलॉग पांच)
राज्य वित्त सेवा – 11
खाद्य अधिकारी सहायक संचालक – 01
सहायक संचालक जिला महिला एवं बाल विकास विभाग अधिकारी – 01
सहायक संचालक आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति विकास विभाग – 05
बाल विकास परियोजना अधिकारी – 09
छत्तीसगढ़ अधीनस्थ लेखा सेवा – 14 (बैकलॉग 13)
सहायक अधीक्षक भू अभिलेख – 19
नायब तहसीलदार – 14
उप पंजीयक – 01
वाणिज्यिक कर निरीक्षक – 17
सहकारी निरीक्षक सहाकारिता विस्तार अधिकारी – 30
सहायक जेल अधीक्षक – 07

Home / Raipur / CGPSC: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने निकाली 199 पदों पर बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो