scriptVIDEO: मौसम में हुआ जबरदस्त बदलाव, इस तारीख तक बारिश के साथ गिर सकते हैं आेले | change in chhattisgarh weather rain with Alee | Patrika News
रायपुर

VIDEO: मौसम में हुआ जबरदस्त बदलाव, इस तारीख तक बारिश के साथ गिर सकते हैं आेले

मौसम विभाग के मुताबिक शाम तकरबीन साढे 4 बजे से 45 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने लगी।

रायपुरFeb 11, 2018 / 08:44 pm

चंदू निर्मलकर

CG news
रायपुर . रविवार सुबह धूप निकली थी, लेकिन देर शाम मौसम ने करवट ली और धूल भरी आंधी से पूरा शहर सराबोर हो गया। बता दें कि मौसम विभाग ने प्रदेश में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ छींटे पडऩे या हल्की वर्षा की संभावना जताई थी।
Read More News: खूंखार भालू ने किया हमला तो एक ने डटकर किया सामना तो दूसरे ने इस ट्रिक से बचाई जान

मौसम के अचानक इस बदलाव से रायपुर का मौसम सर्द हो गया। रायपुर सहित आसपास के इलाकों में रिमझिम बारिश हुई। तेज हवाओं ने इस मौसम को और सर्द बना दिया है। नमी भरे बादल की ओर रुख किए हैं। ऐसे में सड़कों पर प्रभावित हो गया है।
Read More News: आधार कार्ड को लेकर अब आई एेसी खबर, पढ़कर आप हो जाएंगे निराश

शहर का यातायात हुआ प्रभावित
बीते कुछ दिनों से बढ रहा तापमान आज तेज हवाओं और बारिश के बाद 2 डिग्री की गिर गया। मौसम विभाग के मुताबिक शाम तकरबीन साढे 4 बजे से 45 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने लगी। जिससे धूल के कारण शहर का यातायत प्रभावित हुआ। इसके बाद रायपुर समेत कई जिलों में तकरीबन एक घंट तक हल्की बारिश हुई।

Read More News: आजादी के 70 साल बीते गए इस गांव में अभी तक नहीं आई बिजली, अब तो उम्मीद भी हुए खत्म

बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले दो दिन कई इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभवना है। इसके अलावा उत्तरी छत्तीसगढ़ में ओले पडऩे की चेतवनी विभाग द्वारा जारी की गई है। शाम करीब 5 बजे शुरू हुई बारिश देर शाम तक हल्की हल्की चलती रही। वैज्ञानिक पीएल देवांगन ने बताया कि दक्षिण महाराष्ट्र में उपरी क्षेत्र में समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर की उचाई पर एक चक्रवात बना हुआ है।

इसके अलावा पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रीय है जिसके प्रभाव से तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बतादंे कि तेज हवा के कारण रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में काफी देर तक बिजली बंद रही।

Home / Raipur / VIDEO: मौसम में हुआ जबरदस्त बदलाव, इस तारीख तक बारिश के साथ गिर सकते हैं आेले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो