मौमस में हुआ जबरदस्त बदलाव, इन शहरों में होगी बारिश

Chandu Nirmalkar

Publish: Nov, 15 2017 03:52:09 (IST)

Raipur, Chhattisgarh, India
मौमस में हुआ जबरदस्त बदलाव, इन शहरों में होगी बारिश

बदलाव के कारण राजधानी के शंकर नगर सहित अन्य जगहों में हल्की बारिश भी हुई।

रायपुर . राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के दक्षिणी इलाके में मौसम में जबरदस्त बदलाव हुआ है। खाड़ी से भारी मात्रा में नमी आने से रात के तापमान में भी बढ़ोत्तरी हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार भारत के दक्षिण में बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर का एरिया बना हुआ है। रायपुर संभाग सहित दक्षिण छग में भारी मात्रा में नमी आ रही है। खासकर दक्षिणी छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश या फिर गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे की संभावना है। शेष भागों में मौसम शुष्क रहेगा। रायपुर में बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान २७ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

Read More: 19 साल के लंबे इंतजार के बाद रेलवे ने जिले को दी इतनी बड़ी सौगात

बुधवार सुबह से लेकर शाम तक आसमान में काले बादल छाए रहे हैं। दिनीाजिसके चलते दिन का तापमान अन्य दिनों की तुलना में दो से तीन डिग्री कम दर्ज किया गया। जिसके चलते लोगों को ठंड का एहसास हुआ। मौमस में अचानक बदलाव के कारण राजधानी के शंकर नगर सहित अन्य जगहों में हल्की बारिश भी हुई। इसके अलावा आउटर में लोगों को अच्छी-खासी ठंड का एहसास हुआ। साथ ही सुबह से चल रही ठंडी हवाओं ने शहरवासियों को लोगों को गर्म कपड़े पहनने को मजबूर कर दिया।

Read More: सूखे की मार झेल, मेहनत की उपज लेकर मंडी पहुंचे किसान, शुरू हुई आज से समर्थन मूल्य में धान खरीदी

आगे का मौसम
लालपुर स्थित मौसम केंद्र के डायरेक्टर प्रकाश खरे के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण नमी भारी मात्रा में आ रही है। रायपुर संभाग और दक्षिण छत्तीसगढ़ में दो-तीन दिनों तक अभी इसी तरह का मौसम रहेगा। इसके बाद मौसम शुष्क होगा। नमी आने के कारण रात के तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री अधिक दर्ज किया जा रहा है। राजधानी में आकाश आंशिक मेघमय रहेगा। बूंदाबांदी की संभावना है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned