scriptदुनियाभर से आए शतरंज के ग्रैंड मास्टर्स ने चखा छत्तीसगढ़िया व्यंजनों का स्वाद, सीएम निवास में हुआ भव्य स्वागत | Chess Grandmaster from all over world tasted Chhattisgarhi cuisine | Patrika News
रायपुर

दुनियाभर से आए शतरंज के ग्रैंड मास्टर्स ने चखा छत्तीसगढ़िया व्यंजनों का स्वाद, सीएम निवास में हुआ भव्य स्वागत

सीएम से उनके निवास पर मिलने पहुंचे विश्वभर से आए शतरंज खिलाड़ी राजकीय गमछा पहनाकर खिलाड़ियों का स्वागत किया गया.

रायपुरSep 28, 2022 / 03:07 pm

Sakshi Dewangan

.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मंगलवार उनके निवास कार्यालय में विश्वभर से आए शतरंज के ग्रैंड मास्टर्स खिलाड़ियों ने मुलाकात की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ी परंपरा के अनुसार राजकीय गमछा पहनाकर सभी अतिथि खिलाड़ियों का स्वागत किया। अतिथि खिलाड़ियों के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री निवास की सजावट छत्तीसगढ़ी परिवेश के आधार पर की गई थी। शतरंज के माहिर खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि शतरंज एक प्रकार से राजनीति का ही खेल है।

03304f4511a4bca0596d2901b4648d46.jpg


इसमें शह-मात की भूमिका खास तौर पर होती है। शतरंज में दिमागी कसरत होती है। उन्होंने कहा कि शतरंज का उदय भारत से ही हुआ है। इसलिए इसे भारत के प्राचीनतम खेल में शामिल किया गया है। हमें गर्व है कि शतरंज के अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन कराने में हम सफल रहे। छत्तीसगढ़ चीफ मिनिस्टर ट्रॉफी इंटरनेशनल ग्रैंड मास्टर्स टूर्नामेंट में 15 देशों से खिलाड़ी पहुंचे जो इसकी व्यापकता को दर्शाता है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में बीते 19 सितम्बर से छत्तीसगढ़ चीफ मिनिस्टर ट्रॉफी इंटरनेशनल ग्रैंड मास्टर्स टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। इसका फायनल राउंड कल 28 सितम्बर को होगा। इससे पूर्व दुनियाभर के शतरंज ग्रैंड मास्टर्स मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलने पहुंचे। मुख्यमंत्री ने मुलाकात और चर्चा के बाद खिलाड़ियों को भोजन पर आमंत्रित किया।

628971981c69e85678fa5f9b5118720b.jpg


इस दौरान फरा, लाल भाजी, कढ़ी पकौड़ी, आलू मुनगा एवं लौकी चना जैसे छत्तीसगढ़ी व्यंजन परोसे गए। शतरंज खिलाड़ियों ने छत्तीसगढ़ी खान पान, परंपरा एवं अतिथि सत्कार की सराहना की। मुख्यमंत्री ने भोजन के बाद खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़ी उत्पादों की डलिया और प्रतीक चिन्ह देकर विदा किया।

Home / Raipur / दुनियाभर से आए शतरंज के ग्रैंड मास्टर्स ने चखा छत्तीसगढ़िया व्यंजनों का स्वाद, सीएम निवास में हुआ भव्य स्वागत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो