scriptनए कृषि बिल को लेकर बोले CM – विशेष सत्र में चर्चा के बाद चीजें स्पष्ट होंगी | Chhattisgarh CM big statement over new agriculture bill 2020 | Patrika News
रायपुर

नए कृषि बिल को लेकर बोले CM – विशेष सत्र में चर्चा के बाद चीजें स्पष्ट होंगी

– नए कृषि बिल (New Agriculture Bill 2020): एक बाजार किया जा रहा है, तो दर को भी एक ही रखना चाहिए- मुख्यमंत्री भूपेश (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने निगम-मंडलों की सूची जल्द जारी होने के दिए संकेत

रायपुरOct 23, 2020 / 02:05 pm

Ashish Gupta

chhattisgarh latest news

नए राजभवन, नये सीएम हाउस समेत नवा रायपुर के सभी प्रमुख निर्माण कार्यों पर लगी रोक

रायपुर. नए कृषि बिल (New Agriculture Bill 2020) को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) का बड़ा बयान सामने आया है। दिल्ली रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री ने कहा, इस बिल पर चर्चा के बाद ही सभी चीजें स्पष्ट हो जाएंगी।
कृषि प्रस्ताव में एमएसपी की अनिवार्यता को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा, हम पहले ही कहते रहे हैं कि जब एक राष्ट्र, एक बाजार किया जा रहा है, तो दर को भी एक ही रखना चाहिए। चाहे वह मंडी के भीतर हो या बाहर। मुख्यमंत्री ने कहा, भारत सरकार जिसका समर्थन मूल्य तय करती है, उसकी खरीदी की व्यवस्था भी सरकार को ही करनी चाहिए। किसानों और उत्पादकों को वहीं मूल्य मिलना चाहिए, जो भारत सरकार घोषित करती है।

तीन गुना आबादी वाले MP से छत्तीसगढ़ में एक्टिव केस ज्यादा मगर डेथ रेट कम

निगम-मंडलों की सूची जल्द जारी होने के संकेत
मुख्यमंत्री ने निगम-मंडलों की सूची जल्द जारी होने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया कोरोना संक्रमित हो गए थे। एक-दो दिनों में ठीक हो जाएंगे। अभी कोरोना काबू में हैं। उन्होंने कहा कि सबसे चर्चा कर निगम-मंडलों की दूसरी सूची जल्द जारी कर दी जाएगी।

छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 83.7 प्रतिशत, 24 घंटों में ठीक हुए 1,852 मरीज

एफसीआई से खरीदी की अनिवार्यता समाप्त हो
मुख्यमंत्री एथेनॉल संयंत्र को लेकर कहा, छत्तीसगढ़ धान का कटोरा है। 83 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी के बाद भी जो धान किसानों के बचेगा उसके लिए यह व्यवस्था है। इसका उपयोग एथेनॉल बनाने में किया जाएगा। भारत सरकर ने एफसीआई से ही धान खरीदने की बाध्यता रख दी है। इसके लिए भी पत्र लिखा गया है। इसकी अनिवार्यता समाप्त की जानी चाहिए।

Home / Raipur / नए कृषि बिल को लेकर बोले CM – विशेष सत्र में चर्चा के बाद चीजें स्पष्ट होंगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो