scriptकोरोना पर PM मोदी ने छत्तीसगढ़ के CM से फोन पर की बात, भूपेश ने मांगी वैक्सीन | Chhattisgarh CM sought COVID vaccine to PM Modi during meeting | Patrika News
रायपुर

कोरोना पर PM मोदी ने छत्तीसगढ़ के CM से फोन पर की बात, भूपेश ने मांगी वैक्सीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) सहित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर कोरोना प्रबंधन पर चर्चा की।

रायपुरMay 16, 2021 / 01:56 pm

Ashish Gupta

coronavirus chhattisgarh update

कोरोना पर PM मोदी ने छत्तीसगढ़ के CM से फोन पर की बात, भूपेश ने मांगी वैक्सीन

रायपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) सहित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर कोरोना प्रबंधन पर चर्चा की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री से कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए उनके और केन्द्र सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशोें का छत्तीसगढ़ द्वारा पूरा पालन किया जा रहा है। राज्य में टेस्टिंग की संख्या में बढ़ोतरी की गई है। ट्रेसिंग में भी तेजी आई है। पॉजिटिविटी दर में निरंतर कमी आ रही है, मरीजों की संख्या घट रही है। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जिन इलाकों में अभी भी केस बढ़ रहे हैं वहां अतिरिक्त टीमें लगायी गई हैं।

यह भी पढ़ें: राजधानी में ऑड-ईवन सिस्टम में खुलेंगे बाजार, ध्यान से जान लें ये शर्त

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को यह भी जानकारी दी कि प्रदेश में शासकीय और निजी कोविड अस्पतालों और केयर सेंटरों के बेडों की पूरी जानकारी को आनलाईन किया गया है ताकि कोई भी व्यक्ति आसानी से इनका लाभ ले सके। मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री का राज्य में COVID Vaccination की कमी की और ध्यान आकृष्ट करते हुए पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें: रायपुर में 31 मई तक लॉकडाउन में ये होंगे अनलॉक, यहां देखिए पूरी डिटेल

साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री से यह भी अनुरोध किया कि चूकि वर्तमान में आक्सीजन की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है कि अतः 80 प्रतिशत अस्पतालों को और 20 प्रतिशत छोटे-मोटे उद्योगों को उपलब्ध कराने की मंजूरी दी जाए ताकि ये उद्योग भी अपना काम प्रारंभ कर सके। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उक्त दोनो मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है।

Home / Raipur / कोरोना पर PM मोदी ने छत्तीसगढ़ के CM से फोन पर की बात, भूपेश ने मांगी वैक्सीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो