scriptकेन्द्र की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, छत्तीसगढ़ के साथ सौतेला व्यवहार का लगाया आरोप | Chhattisgarh Congress protest against Modi government policies | Patrika News
रायपुर

केन्द्र की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, छत्तीसगढ़ के साथ सौतेला व्यवहार का लगाया आरोप

Chhattisgarh Congress protest: केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Govt) की नीतियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) कमेटी ने मोर्चा खोल दिया है।

रायपुरJul 20, 2019 / 01:24 pm

Ashish Gupta

Congress protest against modi govt

केन्द्र की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, छत्तीसगढ़ के साथ सौतेला व्यवहार का लगाया आरोप

रायपुर. केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Govt) की नीतियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) कमेटी ने मोर्चा खोल दिया है। इसी के मद्देनजर कांग्रेस शनिवार को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन कर रही है। रायपुर में राजीव गांधी चौक में कांग्रेसियों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।
इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam) ने केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर निशाना साधा। उन्होंने मोदी सरकार पर छत्तीसगढ़ के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया। मरकाम कहा कि मोदी सरकार ने पहले छत्तीसगढ़ के मिड डे मिल और पीडीएस में चावल के कोटे में कटौती की। उसके बाद केरोसिन तेल के कोटे में कटौती की।

सोनभद्र नरसंहार पर योगी सरकार पर हमला
मोहन मरकाम ने उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में हुई 10 लोगों के खूनी नरसंहार (sonbhadra massacre) में सीधे उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, इस घटना में योगी सरकार का कहीं न कहीं हाथ है। मोहन मरकाम ने कहा, देश से आदिवासी, पिछड़े वर्ग और अल्पसंख्यकों को समाप्त करना भाजपा का एजेंडा है।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए हत्याकांड के बाद वहां पीड़ितों से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को रास्ते में रोके जाने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेष बघेल और मंत्रिमंडल के सदस्य सोनभद्र जाकर उनका समर्थन करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) प्रियंका का समर्थन करने के लिए शनिवार को सोनभद्र के लिए रवाना होंगे।
Chhattisgarh h congress protest से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

Home / Raipur / केन्द्र की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, छत्तीसगढ़ के साथ सौतेला व्यवहार का लगाया आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो