scriptसमृद्ध राज्य के रूप में पहचान बना रहा छत्तीसगढ़ | Chhattisgarh continues to be recognized as a prosperous state | Patrika News
रायपुर

समृद्ध राज्य के रूप में पहचान बना रहा छत्तीसगढ़

मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम से की मुलाकात

रायपुरJul 13, 2020 / 01:03 am

VIKAS MISHRA

समृद्ध राज्य के रूप में पहचान बना रहा छत्तीसगढ़

समृद्ध राज्य के रूप में पहचान बना रहा छत्तीसगढ़

रायपुर . मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ एक समृद्ध और खुशहाल राज्य के रूप में तेजी से पहचान बनाने लगा है। इसके विकास के लिए हमारे पुरखों ने जो सपना संजोया था, उसे साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। इसके तहत राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में सभी वर्गों के लोगों की भलाई और खुशहाली के लिए निरंतर कार्य किए जा रहे हैं और उन्हें उन्नति के लिए भरपूर अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात के दौरान लोगों को सम्बोधित करते हुए उक्त आशय के विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सम्पूर्ण अर्थव्यवस्था में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए राज्य सरकार द्वारा सुराजी गांव योजना के तहत नरवा, गरूवा, घुरूवा, बारी को नया जीवन दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री बघेल को मुख्यमंत्री सहायता कोष में मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के प्रतिनिधि मंडल द्वारा कोरोना संकट में सहायता के लिए 6 लाख 2 हजार रूपए की राशि का चेक भी भेंट किया। इनमें छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज की ओर से एक लाख रूपए, भोला कुर्मी ट्रस्ट रायपुर की ओर से एक लाख 51 हजार रूपए, लंदन में कार्यरत छत्तीसगढ़ निवासी कुमारी ईशा वर्मा पिता कमल वर्मा की ओर से 51 हजार रूपए, राजप्रधान-अर्जुनी राज की ओर से 50 हजार रूपए, बलौदाबाजार राज-नरेन्द्र कश्यप की ओर से एक लाख रूपए, धमधा राज-बबला वर्मा की ओर से 50 हजार रूपए, रायपुर राज-नर्मदा वर्मा की ओर से 50 हजार रूपए तथा धरसींवा राज-दशरथ वर्मा की ओर से 50 हजार रूपए की सहायता राशि शामिल है। साथ ही मुख्यमंत्री को समाज द्वारा स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर कमल वर्मा, डॉ. रामकुमार सिरमौर, ललित बघेल, अरूण वर्मा, देवकराम तथा भुवनेश्वर वर्मा आदि उपस्थित थे।

Home / Raipur / समृद्ध राज्य के रूप में पहचान बना रहा छत्तीसगढ़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो