scriptछत्तीसगढ: नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना आज | Chhattisgarh: counting of urban body elections today | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ: नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना आज

छत्तीसगढ़ में 21 दिसम्बर को संपन्न हुए नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत चुनाव की मतगणना मंगलवार को जिला मुख्यालयों में शुरू होगी।

रायपुरDec 23, 2019 / 11:28 pm

ashutosh kumar

नगरीय निकाय चुनाव

नगरीय निकाय चुनाव 2020

रायपुर. छत्तीसगढ़ में 21 दिसम्बर को संपन्न हुए नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत चुनाव की मतगणना मंगलवार को जिला मुख्यालयों में शुरू होगी। कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच राज्य निर्वाचन आयोग ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी। राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने कहा है कि सभी वार्डों की गणना एक साथ शुरू की जाएगी। राज्य निर्वाचन आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 151 निकायों के साथ ही दो नगरीय निकायों में हुए उप चुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होंगी। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गणना की जाएगी उसके बाद मतपेटियों को खोला जाएगा। शाम से पहले अधिकतर परिणाम जारी होने की संभावना जताई जा रही है।
रायपुर के महर्षि वाल्मिकी वार्ड में पुर्नमतदान, दाएं हाथ की तर्जनी में लगाई गई अमिट स्याही
इधर, राजधानी रायपुर के महर्षि वाल्मिकी वार्ड के मतदान केन्द्र क्रमांक 399 में एक बूथ में सोमवार को पुर्नमतदान किया गया। इस बार लोगों के दाएं हाथ की तर्जनी में अमिट स्याही लगाई गई। इसके अलावा उस वार्ड के वोटर्स के लिए 23 दिसम्बर को अवकाश घोषित किया गया। दरअसल 21 दिसंबर को मतदान के दौरान यहां विलोपित मतदाताओं की भी वोटिंग करा ली गई थी। जिसके बाद कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रायपुर के प्रतिवेदन के आधार पर राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पुनर्मतदान कराने के निर्देश दिए गए थे।

Home / Raipur / छत्तीसगढ: नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना आज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो