छत्तीसगढ़ चुनाव: केन्द्रीय मंत्री रामदास बोले- कानून हाथ में लेकर न बने राममंदिर

छत्तीसगढ़ चुनाव: केन्द्रीय मंत्री रामदास बोले- कानून हाथ में लेकर न बने राममंदिर

Chandu Nirmalkar | Publish: Nov, 10 2018 07:07:27 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 07:07:28 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

Chhattisgarh Election 2018: Union minister Ramdas Athawale in Raipur

रायपुर. केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले ने अयोध्या में राम मंदिर मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। रायपुर में संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा, अभी सुप्रीम कोर्ट का जजमेंट जनवरी में आयेगा, कानून हाथ लेकर मंदिर बनाना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि वहां हिन्दुओं के लिये राम मंदिर तो बनना ही चाहिए, लेकिन मुस्लिम लोगों के लिये मस्जिद भी बननी चाहिए।

उन्होंने कहा, यहां क्या बनेगा वह सुप्रीम कोर्ट जजमेंट से तय होगा। उन्होंने कहा, वैसे तो कई सारे लोगों का क्लेम हो सकता हैं वहां तो हमारे बुद्ध का मंदिर था। वहां उत्खनन करेंगे तो बुद्ध के अवशेष मिलेंगे। कुछ हमारे बुद्धिस्टों की याचिका सुप्रीम कोर्ट में है। उन्होंने दावा किया है कि ओरिजनल जमीन के मालिक वो हैं। जब ढाई हजार साल पहले सम्राट अशोक के बाद सारा देश बुद्धिष्ठ था तो वहां बुद्ध का मंदिर था।

सात सीटों पर आरपीआइ के उम्मीदवार
केंद्रीय मंत्री अपने राजनीतिक दल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के उम्मीदवारों का प्रचार करने रायपुर आए थे। उनका दल सत्ताधारी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा है, लेकिन छत्तीसगढ़ विधानसभा में अलग से चुनाव लड़ रहा है।

अठावले ने कहा, केंद्र में और महाराष्ट्र में उनका भाजपा के साथ गठबंधन है। छत्तीसगढ़ में उनकी पार्टी का कोई बड़ा नेता नहीं है, ऐसे में गठबंधन नहीं हो पाया। राष्ट्रीय पार्टी होने के नाते उन्हें चुनाव लडऩा था, ऐसे में सात उम्मीदवार यहां चुनाव लड़ रहे हैं। शेष 83 सीटों पर उनकी पार्टी आरपीआइ भाजपा उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned