scriptदूसरे चरण में बिंद्रानवागढ़ में सबसे अधिक रिकॉर्ड 83 प्रतिशत मतदान, बिलासपुर में सबसे कम | Chhattisgarh Elections latest update: know interesting facts of polls | Patrika News
रायपुर

दूसरे चरण में बिंद्रानवागढ़ में सबसे अधिक रिकॉर्ड 83 प्रतिशत मतदान, बिलासपुर में सबसे कम

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान मंगलवार को खत्म हो गया। प्रदेश के लोगों ने अपनी सरकार चुनने के लिए भारी उत्साह दिखाया।

रायपुरNov 20, 2018 / 08:40 pm

Ashish Gupta

cg election 2018

CG Polls: वोट उसी को जो प्रदेश के छोटे से लेकर बड़े व्यापारियों के इन उम्मीदों पर उतरेगा खरा

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान मंगलवार को खत्म हो गया। प्रदेश के लोगों ने अपनी सरकार चुनने के लिए भारी उत्साह दिखाया। निर्वाचन आयोग द्वारा शाम को जारी प्रारंभिक आंकड़ों के मुताबिक दूसरे चरण की 72 विधानसभा सीटों के लिए 71.93 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
सबसे अधिक 83 प्रतिशत वोट माओवाद प्रभावित गरियाबंद जिले की बिंद्रानवागढ़ विधानसभा सीट पर पड़े, वहीं 55 प्रतिशत के साथ बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत सबसे कम रहा।

छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने संवाददाताओं को बताया कि मतदान के यह आंकड़े अंतिम नहीं हैं। इन आंकड़ों के बढ़ जाने की पूरी संभावना है। बताया गया कि कई केंद्रों पर मतदान अभी भी चल रहा है। मतदान दलों के लौट आने के बाद ही मतदान का अंतिम आंकड़ा आएगा।
पहले चरण की 18 सीटों पर 12 नवम्बर को वोट डाले गए थे। दो दिन बाद तक आए अंतिम आंकड़ों में उस दौर में मतदान 76.66 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। प्रदेश में दोनों चरणों के मतदान के बाद अब 11 दिसम्बर को मतगणना की जाएगी।

इन दिग्गजों ने किया मत का इस्तेमाल
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में मंगलवार को भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर मतदान किया।
– मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अपने गृह नगर कवर्धा में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।
– कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा ने अपने बेटे कांग्रेस प्रत्याशी अरुण वोरा और परिवार के साथ दुर्ग में मतदान किया है।
– प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने पाटन में वोट किया।
– चरणदास महंत ने शक्ति विधानसभा के सारागांव में मतदान किया।
– बिलासपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ने लाखासार में मतदान किया।
– रायपुर पश्चिम से कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय ने परिवार के साथ मतदान किया है।
– वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरम लाल कौशिक ने बिल्हा में, भाजपा महासचिव सरोज पाण्डेय ने दुर्ग में, पुन्नूलाल मोहिले मुंगेली, सांसद चंदूलाल साहू ने गरियाबंद में मतदान किया।

Home / Raipur / दूसरे चरण में बिंद्रानवागढ़ में सबसे अधिक रिकॉर्ड 83 प्रतिशत मतदान, बिलासपुर में सबसे कम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो