scriptपत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति की तलाश पूरी, राज्यपाल अनुसुईया उईके लगाएंगी अंतिम मुहर | Chhattisgarh Governor may be announced soon new Vice chancellor of KTU | Patrika News
रायपुर

पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति की तलाश पूरी, राज्यपाल अनुसुईया उईके लगाएंगी अंतिम मुहर

कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के लिए नए कुलपति की तलाश लगभग पूरी हो गई है। अब कुलाधिपति व राज्यपाल अनुसुईया उईके नए कुलपति के नाम पर मुहर लगाएंगी।

रायपुरNov 13, 2019 / 06:37 pm

Ashish Gupta

रायपुर. कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय (KTUJM Raipur) के लिए नए कुलपति की तलाश लगभग पूरी हो गई है। राजभवन में कुलपति चयन के लिए गठित सर्च कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक हुई। कमेटी ने तीन नामों का पैनल तैयार कर बंद लिफाफे में सौंप दिया है। नए कुलपति की तलाश के लिए 12 सितंबर को तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था।
कमेटी के सदस्यों की जिम्मेदारी थी कि कुलपति के लिए आए दावेदारों के आवेदन पत्रों की जांच कर 3 नामों का पैनल तैयार करें, लेकिन समिति तय समय पर नामों का पैनल तैयार नहीं कर सकी थी। इसे देखते हुए 23 अक्टूबर को कमेटी को 4 सप्ताह का अतिरिक्त समय दिया गया था।
बीते सोमवार को कमेटी की बैठक में नामों का पैनल तैयार कर राजभवन में सौंप दिया गया है। अब कुलाधिपति व राज्यपाल अनुसुईया उईके (Anusuiya Uikey) नए कुलपति के नाम पर मुहर लगाएंगी। वर्तमान में पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति का प्रभार रायपुर संभाग के आयुक्त के पास है।
इससे पहले मानसिंह परमार विश्वविद्यालय के कुलपति थे। सर्च कमेटी का अध्यक्ष केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश के कुलपति प्रोफेसर कुलदीप चंद अग्निहोत्री को बनाया गया है। इनके नाम की अनुशंसा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने की थी। कार्य परिषद की ओर से हरिदेव जोशी पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय जयपुर के कुलपति ओम थानवी को और राज्य सरकार की ओर से पूर्व प्रधान मुख्य वन संरक्षक डॉ. के सुब्रमण्यम को समिति का सदस्य बनाया गया है।

Home / Raipur / पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति की तलाश पूरी, राज्यपाल अनुसुईया उईके लगाएंगी अंतिम मुहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो