scriptITC घोटाले में दो और आरोपी बिहार से गिरफ्तार, ट्रांजिट रिमांड पर लेकर रायपुर पहुंची इंटेलिजेंस टीम | Chhattisgarh Input tax credit scam: Two more arrested from Siwan Bihar | Patrika News
रायपुर

ITC घोटाले में दो और आरोपी बिहार से गिरफ्तार, ट्रांजिट रिमांड पर लेकर रायपुर पहुंची इंटेलिजेंस टीम

– जीएसटी इंटेलिजेंस की टीम ट्रांजिट रिमांड पर लेकर रायपुर पहुंची- पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों को कोर्ट में किया जाएगा पेश

रायपुरJan 28, 2021 / 12:26 pm

Ashish Gupta

arrested : बेवफा पत्नी के वॉचमैन प्रेमी को जेल भेजा

arrested : बेवफा पत्नी के वॉचमैन प्रेमी को जेल भेजा

रायपुर. जीएसटी इंटेलिजेंस की टीम ने 1000 करोड़ के इनपुट टैक्स क्रेडिट (Chhattisgarh Input tax credit scam) घोटाले में बिहार के सिवान से कौशल तिवारी और उसके भाई मुन्ना तिवारी को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों को स्थानीय न्यायालय में पेश करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर देर शाम रायपुर लाया गया। पूछताछ के बाद आरोपियों को रायपुर सीजेएम कोर्ट में गुरूवार को पेश किया जाएगा।
गौरतलब है कि इस घोटाले में राजधानी के भाठागांव स्थित मकान से 25 जनवरी को दबिश देकर पारितोष कुमार सिंह और रविकुमार तिवारी को गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान तलाशी में टैक्स चोरी करने और रैकेट में शामिल कुछ अन्य लोगों का नाम मिले थे। इसके आधार पर टीम को सिवान भेजा गया था। जांच में कुछ अन्य संदिग्ध लोगों के नाम भी सामने आए है। बता दें कि 1000 करोड़ के आईटीसी घोटाले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों के ठिकानों से 258 करोड़ रुपए के टैक्स चोरी करने के दस्तावेज मिले थे।
जामताड़ा, नाइजीरियन, भरतपुर गिरोह ज्यादा कर रहे हैं राजधानी में साइबर फ्रॉड, हर साल लाखों कर रहे पार

7 राज्यों के 50 कारोबारी के नाम
जीएसटी घोटाले में मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, तेलगांना, आंध्रप्रदेश, ओडिशा, झारखंड और बिहार के करीब 50 कारोबारियों के नाम सामने आए है। बताया जाता है कि वह टैक्स का लाभ लेने के लिए कमीशन पर आरोपियों से दस्तावेजों की खरीदी करते थे। इसके एवज में वह 3 से 10 फीसदी तक भुगतान करते थे। वहीं बिना लेनदेन किए उन्हें टैक्स का लाभ मिल रहा था।

बताया जाता है कि जांच के दौरान मिले सुराग का परीक्षण करने के लिए संबंधित राज्यों के जीएसटी यूनिट को जानकारी भेजी गई है। प्राथमिक जांच में आरोपियों द्वारा कागजों में 30 कंपनियों का गठन करने के दस्तावेज मिले है। इसकी संख्या बढऩे की संभावना जताई जा रही है।

मोबाइल गुम होने पर बेटी ने की पिता की हत्या, राज छिपाने शव को घर के बाहर दफनाया

जीएसटी इंटेलिजेंस के अतिरिक्त निदेशक महेन्द्र शर्मा और अतिरिक्त महानिदेशक अजय पांडेय ने बताया कि अब तक 4 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके है। जांच के दौरान बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले है।

Home / Raipur / ITC घोटाले में दो और आरोपी बिहार से गिरफ्तार, ट्रांजिट रिमांड पर लेकर रायपुर पहुंची इंटेलिजेंस टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो