scriptनक्सली इलाके में इलाज करने वाले डॉक्टर का पेड़ से लटका मिला शव, इलाके में दहशत का माहौल | Chhattisgarh Naxal Attack: Doctor dead body found hanged from tree | Patrika News
रायपुर

नक्सली इलाके में इलाज करने वाले डॉक्टर का पेड़ से लटका मिला शव, इलाके में दहशत का माहौल

हत्या के पीछे नक्सलियों के हाथ होने की आशंका, पहाड़ी इलाके में करता था डॉक्टरी।

रायपुरOct 19, 2019 / 10:12 pm

CG Desk

नक्सली इलाके में इलाज करने वाले डॉक्टर का पेड़ से लटका मिला शव, इलाके में दहशत का माहौल

नक्सली इलाके में इलाज करने वाले डॉक्टर का पेड़ से लटका मिला शव, इलाके में दहशत का माहौल

रायपुर . छत्तीसगढ़ के घूर नक्सल क्षेत्र कहे जाने वाले मोहला- मानपुर मुख्यालय से करीब तीन किलोमीटर दूर तुमडीकसा गांव के पास शनिवार को एक डॉक्टर की निर्मम हत्या कर लाश को पेड़ से लटका दी गई।सुबह लोगों ने शव को पेड़ से बंधी हुई हालत में लटकते देखा। शव के हाथ पैर भी बंधे हुए थे। मृतक की शिनाख्त दुर्ग जिले के ग्राम ओटेबंद निवासी भागवत गिरी गोस्वामी के रूप में की गई है, जो मानपुर इलाके में रहकर प्राइवेट मेडिकल प्रैक्टिस करता था। हत्या की इस वारदात को नक्सली घटना से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

चित्रकोट उपचुनाव: सीएम भूपेश के दावों को फेल करने भाजपा ने झोंकी ताकत, जानिए चुनाव से जुड़ी 10 बातें

जानकारी के मुताबिक शनिवार की सुबह मानपुर में स्टेट हाइवे के किनारे एक महुए के पेड़ पर ग्रामीणों ने युवक के शव को बंधी हालत में लटकते देखा। घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां से शव को निकाला और उसे पंचनामे के लिए भेजा। फिलहाल पुलिस मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर घटना की जांच कर रही है। स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतक भागवत मूल रूप से ओटेबंद गांव का रहने वाला था और पिछले कुछ वर्षों से मानपुर के पहाड़ी इलाके ऊंचापुर में एक दवाखाना चलाता था। इस हत्याकांड से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।

नाबालिग से युवक ने की छेड़छाड़ और शिकायत करने पर देने लगा तेजाब फेंकने की धमकी, फिर …

घूर नक्सल क्षेत्र होने की वजह से हत्या की इस घटना को नक्सलियों से भी जोड़ा जा रहा है। बता दें कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों स्वास्थ्य, शिक्षा जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए काम करने वाले लोग अक्सर नक्सलियों के निशाने पर रहते हैं। हत्या की इस वारदात से आस-पास के क्षेत्र में ग्रामीणों के बीच भय का माहौल है। पुलिस अपने स्तर पर लोगों से पूछताछ कर आरोपितों का पता लगाने में जुटी हुई है। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले का मोहला-मानपुर इलाका घने जंगलों से घिरा है और यहां से महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश की सीमाएं मिलती हैं। इस क्षेत्र में नक्सली लंबे समय से सक्रिय हैं और आए दिन बड़ी हिंसक घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं।

Home / Raipur / नक्सली इलाके में इलाज करने वाले डॉक्टर का पेड़ से लटका मिला शव, इलाके में दहशत का माहौल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो