scriptछत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित | Chhattisgarh Public Service Commission written test results declared | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित

सहायक संचालक योजना आर्थिक एवं साख्यिकी, आवास एवं पर्यावरण के सहायक संचालक प्लानिंग एवं सर्वे के परिणाम वेबसाइट पर जारी

रायपुरNov 12, 2019 / 06:11 pm

lalit sahu

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित

रायपुर. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा योजना, आर्थिक एवं साख्यिकी विभाग के सहायक संचालक, आवास एवं पर्यावरण विभाग के अंतर्गत सहायक संचालक प्लानिंग और सहायक संचालक सर्वे के लिए ली गई लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। परिणाम का अवलोकन छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर किया जा सकता है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि साक्षात्कार तिथि, समय-सारणी की विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर पृथक से जारी की जाएगी।

व्याख्याता भर्ती : 6 विषयों में 3800 अभ्यर्थियों का हुआ सत्यापन

लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा व्याख्याता की सीधी भर्ती के लिए व्यापम के माध्यम से चयन परीक्षा ली गई थी। व्यापम द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम के आधार पर ओवरऑल मेरिट सूची में अर्ह पाए गए अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन 5 नवम्बर से 11 नवम्बर तक स्थानीय शिक्षक-शिक्षा महाविद्यालय शंकर नगर रायपुर में किया गया। सभी 6 विषयों में कुल 4104 अभ्यर्थियों को सत्यापन के लिए बुलाया गया था। जिसमें 3800 अभ्यर्थी उपस्थित हुए और 304 अनुपस्थित रहे। सत्यापन दो पालियों में प्रात: 10 बजे दोपहर 12.30 बजे से आयोजित किया गया था।
अंग्रेजी विषय में आज 11 नवम्बर को सत्यापन का कार्य शांतिपूर्वक संपादित हुआ। इसमें बुलाए गए कुल 593 अभ्यर्थियों में से 49 अभ्यर्थी अनुपस्थित हुए। स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सत्यापन के लिए सभी संवर्ग के अभ्यर्थियों को मेरिट सूची में ओवरऑल रैंक के आधार पर बुलाया गया। दस्तावेज सत्यापन के लिए संचालनालय और जिला स्तर के अधिकारियों और कर्मचारियों को तैनात किया गया था। अभ्यर्थियों की सुविधा की दृष्टि से 10 टेबल काउंटर लगाए गए थे।

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो