scriptआम जनता से लेकर विधायक और सांसदों ने बजाई थाली, पुरे दिन घरों में कैद रहे प्रदेशवासी | chhattisgarh resonated with sound of conch and thali on janta curfew | Patrika News
रायपुर

आम जनता से लेकर विधायक और सांसदों ने बजाई थाली, पुरे दिन घरों में कैद रहे प्रदेशवासी

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार ने 16 स्थानों पर सीमाओं को सील कर दिया है। यह सभी मार्ग महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, उत्तर प्रदेश और बिहार से जुड़ी हुई है।

रायपुरMar 22, 2020 / 05:59 pm

Karunakant Chaubey

आम जनता से लेकर विधायक और सांसदों ने बजाई थाली, पुरे दिन घरों में कैद रहे प्रदेशवासी

आम जनता से लेकर विधायक और सांसदों ने बजाई थाली, पुरे दिन घरों में कैद रहे प्रदेशवासी

रायपुर. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक पूरे देश में जनता कर्फ्यू लगाया गया है। छत्तीसगढ़ में भी जनता क‌र्फ्यू का व्‍यापक असर देखने को मिल रहा है। आपातकालीन सेवाओं को छोड़ पूरा बाजार और अन्य प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद है। राजधानी समेत प्रदेश के सभी जिलों में चारों ओर सन्नाटा पसरा रहा।

शाम को पांच बजते ही बजने लगे शंख

पुरे दिन घर में कैद रहने के बाद शाम को पांच बजते ही हर गली मोहल्ले में शंख और थालियों की आवाज से गूंज उठे। इस ऐतिहासिक कर्फ्यू में ना सिर्फ आम जनता बल्कि विधायक सांसदों ने भी बढ-चढ कर सहयोग किया। रायपुर के सांसद सुनील सोनी शाम को पांच बजते ही अपने घर से बाहर निकले और उन्होंने पुरे परिवार के साथ थाली बजाई।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के सभी 28 जिलों में जनता कर्फ्यू के लिए शासन-प्रशासन ने सरकार के निर्देश पर हर स्तर पर तैयारी की है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार ने 16 स्थानों पर सीमाओं को सील कर दिया है। यह सभी मार्ग महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, उत्तर प्रदेश और बिहार से जुड़ी हुई है। यहां स्थानीय जिला प्रशासन, पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारियों को तैनात किया गया है, जो दूसरे राज्यों से आने वाली यात्री बसों और निजी गाड़ियों की लगातार जांच कर रहे हैं।

Home / Raipur / आम जनता से लेकर विधायक और सांसदों ने बजाई थाली, पुरे दिन घरों में कैद रहे प्रदेशवासी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो