scriptशिक्षा मंत्री का पूर्ववर्ती सरकार पर हमला, स्कूलों में मनमानी फीस वृद्धि पर दिया ये बयान | Chhattisgarh School Education Minister address media | Patrika News
रायपुर

शिक्षा मंत्री का पूर्ववर्ती सरकार पर हमला, स्कूलों में मनमानी फीस वृद्धि पर दिया ये बयान

स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह (Chhattisgarh School Education Minister) ने बुधवार को राजधानी रायपुर में प्रेस से मिलिए कार्यक्रम के तहत अपने विभाग के कामकाज की जानकारी दी।

रायपुरMay 29, 2019 / 03:14 pm

Ashish Gupta

School Education Minister

School Education Minister

रायपुर. स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह (Chhattisgarh School Education Minister) ने बुधवार को राजधानी रायपुर में प्रेस से मिलिए कार्यक्रम के तहत अपने विभाग के कामकाज की जानकारी दी। साथ ही मंत्री ने सरकार के कामकाज का भी बखान किया। शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह (Dr Prem Sai Singh Tekam) ने मीडिया से बातचीत में कहा छत्तीसगढ़ सरकार का मुख्य फोकस शिक्षा की गुणवत्ता सुधारना है, इसलिए शिक्षकों और विद्यार्थियों की उपस्थिति पर काम किया जा रहा है।

मेधावी छात्रों को छठवीं से बड़े निजी स्कूलों में प्रवेश
स्कूल शिक्षा मंत्री (School Education Minister Dr Prem Sai Singh Tekam) ने बताया कि जवाहर उत्कर्ष योजना के तहत अभी तक कक्षा 9वीं के विद्यार्थियों को प्रदेश के बड़े निजी स्कूलों में प्रवेश दिया जाता था। अब हम कक्षा छठवीं से प्रवेश देंगे ताकि उनकी नींव मजबूत हो सकें। मालूम हो कि इस योजना के तहत आदिवासी क्षेत्र के मेधावी विद्यार्थियों को प्रवेश परीक्षा के तहत चयन किया जाता है।

इस दौरान मंत्री प्रेमसाय सिंह (Minister Dr Prem Sai Singh Tekam) ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर भी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार किसी काम को लेकर केवल हौव्वा बना देती थी लेकिन कुछ करने की हिम्मत नहीं थी। लेकिन भूपेश सरकार (Bhupesh Govt) शिक्षा के साथ सभी क्षेत्रों में तेजी काम कर रही है और आगे भी करेगी। निजी स्कूलों में फीस वृद्धि पर स्कूल शिक्षा मंत्री (Chhattisgarh School Education Minister) ने कहा कि सरकार जल्द ही फीस न्यायालय कमेटी का गठन करेगी। इसकी प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी।

Home / Raipur / शिक्षा मंत्री का पूर्ववर्ती सरकार पर हमला, स्कूलों में मनमानी फीस वृद्धि पर दिया ये बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो