scriptप्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इस तारीख को मिलेगा अक्टूबर का वेतन, जानिए अभी | Chhattisgarh State employees will get to salary before Diwali 2019 | Patrika News
रायपुर

प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इस तारीख को मिलेगा अक्टूबर का वेतन, जानिए अभी

Diwali 2019: आदेश के मुताबिक अक्टूबर महीने के वेतन (State employees Salary) का भुगतान 24 और 25 अक्टूबर को होगा।

रायपुरOct 19, 2019 / 03:09 pm

चंदू निर्मलकर

प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के खुशखबरी, इस तारीख को आएगा अक्टूबर का वेतन, जानिए अभी

प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के खुशखबरी, इस तारीख को आएगा अक्टूबर का वेतन, जानिए अभी

रायपुर. राज्य कर्मचारियों (Chhattisgarh state employees) को अक्टूबर महीने का वेतन दिवाली (Diwali 2019) से पहले मिल जाएगा। वित्त विभाग ने शुक्रवार को इसके आदेश जारी कर दिए। आदेश के मुताबिक अक्टूबर महीने के वेतन का भुगतान 24 और 25 अक्टूबर को होगा।

सामान्य तौर पर राज्य कर्मचारियों (State employees Salary) को महीने के आखिरी दिन वेतन मिल जाता है। इस नियम से अक्टूबर के वेतन का भुगतान 31 तारीख को होता।

उससे पहले ही दिवाली से जुड़े त्यौहारों की पूरी श्रृंखला है। इसको देखते हुए सरकार ने छत्तीसगढ़ कोषालय संहिता भाग-एक के सहायक नियम 206 (2) का इस्तेमाल किया है। इस नियम के तहत सरकार ने समय से पहले कर्मचारियों के खाते में वेतन की राशि पहुंचाने का फैसला किया।

शुक्रवार को वित्त विभाग ने सभी विभागाध्यक्षों, आयुक्तों और कलेक्टरों को इसके आदेश भी जारी कर दिए। सरकार के इस फैसले से प्रदेश के साढ़े तीन लाख कर्मचारियों को दिवाली से पहले ही तनख्वाह मिल जाएगी। राज्य सरकार ने 10 अक्टूबर को कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के बकाए के भुगतान का आदेश जारी किया था।

Home / Raipur / प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इस तारीख को मिलेगा अक्टूबर का वेतन, जानिए अभी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो