scriptछत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटों में मौसम में होगा बदलाव, जानिए आज कहां होगी बारिश | Chhattisgarh Weather latest update: IMD forecast for 11 july rain | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटों में मौसम में होगा बदलाव, जानिए आज कहां होगी बारिश

Chhattisgarh Weather latest update: मौसम विभाग (IMD Forecast) ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर बौछारें पड़ने की संभावना जताई है।

रायपुरJul 11, 2019 / 01:20 pm

Ashish Gupta

latest weather update news

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में मानसून की एंट्री, अगले 24 घंटे में झमाझम बारिश की संभावना

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में तीन दिन से बारिश थमी हुई है। प्रदेश के अन्य हिस्सों में गुरुवार की सुबह से आसमान में आंशिक हिस्से बादलों की मौजूदगी की वजह से उमस बढ़ गई है। मौसम विभाग (IMD) ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर बौछारें पड़ने की संभावना जताई है।

कहीं आपके पैन और आधार कार्ड में ये गड़बड़ी तो नहीं, वरना पड़ सकते हैं मुश्किल में

राज्य में गुरुवार की सुबह से आंशिक बादलों की मौजूदगी है, बादलों और सूरज के बीच लुकाछिपी का दौर जारी है। जिससे उमस बढ़ गई है,जो परेशान करने वाली है। बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ ही हिस्से में बौछारें पड़ीं, वहीं अधिकांश हिस्सों में धूप निकली, परिणामस्वरुप राज्य के अधिकांश हिस्सों के तापमान में बढ़ोतरी देखी गई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य में जोरदार बारिश की संभावना कम है, बौछारें जरुर पड़ सकती हैं।

पैंट-शर्ट पहनकर खेतों में जुताई करने वाला शख्स किसान नहीं, निकला IAS अफसर

मौसम विभाग (IMD Forecast) के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश और उसे लगा हुआ बिहार के ऊपर एक निम्न दाब का क्षेत्र बना हुआ है, जो माध्य समुद्र तल से 7.6 किमी की ऊंचाई तक चक्रवाती घेरा विस्तारित है। इसके अलावा माध्य समुद्र तल से 1.5 किमी तक एक द्रोणिका पंजाब से नागालैंड तक हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तरी बंगाल की खाड़ी तथा असम से होकर गुजर रही है। इसके असर से सबसे ज्यादा उत्तरी छग में एक-दो जगहों पर भारी बारिश हो रही है। जबकि अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो रही है।

अगर आपको फ्री में चाहिए चावल, चीनी और केरोसिन तेल तो तुरंत बनवाए ये कार्ड

वहीं बुधवार को रायपुर में अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री था। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 33 डिग्री सेल्सियस माना एयरपोर्ट में रहा। प्रदेश में खासकर उत्तरी छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश भी दर्ज की गई। प्रदेश में सबसे अधिक बारिश सूरजपुर, सीतापुर में 70-70 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा जगदलपुर, बैकुंठपुर में भी 60-60 किमी बारिश दर्ज की गई।
chhattisgarh weather Latest Update से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या Download करें patrika Hindi News App.

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटों में मौसम में होगा बदलाव, जानिए आज कहां होगी बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो