scriptमौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, तेज हवाओं के साथ इन जगहों में हो सकती है बारिश | Chhattisgarh weather update, Rain may occur with strong winds | Patrika News
रायपुर

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, तेज हवाओं के साथ इन जगहों में हो सकती है बारिश

प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 41.0 डिग्री राजनांदगांव में रहा।

रायपुरApr 06, 2019 / 09:59 pm

चंदू निर्मलकर

CG News

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, तेज हवाओं के साथ इन जगहों में हो सकती है बारिश

रायपुर. राजधानी समेत प्रदेश के मौसम में फिर से बदलाव हुआ है। शनिवार को राजधानी में सुबह से पांच बजे तक धूप-छांव का खेल चलता रहा। आसमान पर कभी बादल छा रहे थे, तो कभी अचानक धूप निकल रही थी। धूप-छांव के इस खेल से शहरवासियों को तेज गर्मी से राहत तो मिली, लेकिन पारा 40 डिग्री से पार रहा। शाम साढ़े चार से पांच बजे के बीच तेज हवा भी चली। कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हुई। शनिवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री रहा, न्यूनतम तापमान 26.1 डिग्री दर्ज किया गया। दोनों ही तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक था। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 41.0 डिग्री राजनांदगांव में रहा।

गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी
मौसम विभाग ने रविवार को प्रदेश में कहीं-कहीं एक-दो स्थानों पर हल्क वर्षा या तेज हवा चलने की चेतावनी जारी की है। राजधानी में भी रविवार को दोपहर या शाम को आंशिक मेघमय रहेगा। साथ ही हल्की बारिश या गरज-चमक के साथ छीटे पडऩे की संभावना है। अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास रहेगा।
इसलिए बदला है मौसम

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार विदर्भ से लेकर तमिलनाडु तक एक द्रोणिका बनी हुई है। इस कारण से अभी पांच दिन तक लगातार सिस्टम बनते रहेंगे। इसके असार से राजधानी समेत प्रदेश में कहीं-कहीं तेज हवा और गरज-चमक के साथ हल्की बारिश या बौछारें पडऩे की संभासवना है। उन्होंने बताया कि दो-तीन दिन तक मौसम अभी ऐसा ही रहेगा। इसके बाद एक दिन फिर से सामान्य रहेगा। फिर दो-तीन दिनों तक मौसम में बदलाव आएगा।
कहां कितना रहा तापमान
रायपुर- 40.5-26.1
माना एयरपोर्ट- 40.5-24.7

बिलासपुर- 40.6-24.6

पेंड्रारोड- 38.3-21.8

अंबिकापुर-38.0-23.9
जगदलपुर- 37.4-21.0

दुर्ग-39.8-23.4
राजनांदगांव- 41.0-22.5

Home / Raipur / मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, तेज हवाओं के साथ इन जगहों में हो सकती है बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो