scriptसिविल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर की भर्ती परीक्षा निरस्त | Civil and electrical engineer recruitment exam canceled | Patrika News
रायपुर

सिविल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर की भर्ती परीक्षा निरस्त

3 फरवरी 2019 को आयोजित हुई थी परीक्षा

रायपुरSep 18, 2019 / 09:16 pm

mohit sengar

रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) के तत्वावधान में आयोजित उपअभियंता सिविल एवं विद्युत के पदों की काउंसलिंग प्रक्रिया को हाईकोर्ट के आदेश के बाद निरस्त कर दिया गया है। ३ फरवरी २०१९ को परीक्षा आयोजित की गई थी।
सिविल पदों के लिए ११ हजार ४१७ अभ्यार्थी और इलेक्ट्रिकल के लिए ७ हजार ९३० अभ्यार्थियों ने इम्तहान दिया था। इम्तहान के नतीजों की मैरिट सूची २८ अगस्त को जारी की गई थी। मैरिट के दौरान दिव्यांगों के आरक्षण के मानक सही नहीं होने के कारण मामला हाईकोर्ट में पहुंच गया।
अब भर्ती परीक्षा को नए सिरे से काउंसिल करने की तैयारी चल रही है। गौरतलब है कि अविचल तिवारी ने विकलांग आरक्षक का मानक सही तय न होने के कारण हाईकोर्ट में रिट 30 अगस्त को दायर की थी। इसमें कोर्ट ने कमेटी गठित कर पुन: जांच करने की बात की है। अब लोक निर्माण विभाग और व्यापमं पदों की भर्तीके लिए नए सिरे से काउंसलिंग करने की तैयारी कर रहा है।
इन स्थानों पर आयोजित हुई थी परीक्षा
छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा के जिम्मेदारों से मिली जानकारी के अनुसार उपअभियंता सिविल एवं विद्युत के पदों का इम्तहान रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा और जगदलपुर संभाग में आयोजित किया गया था। दोनो पदों के इम्तहान में प्रदेश भर से१९ हजार ३४७ अभ्यार्थी शिरकत करने पहुंचे थे।
हाईकोर्ट के आदेश के बाद नए सिरे से काउंसलिंग प्रक्रिया की तैयारी की जा रही है। कुछ ही दिनों में नतीजे पुन: घोषित कर दिए जाएंगे।
डॉ. प्रदीप चौबे, सलाहकार, व्यापमं

Home / Raipur / सिविल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर की भर्ती परीक्षा निरस्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो