script5वीं में छात्राओं ने मारी बाजी तो 8वीं में छात्र रहे आगे, ग्रेडिंग सिस्टम से जारी हुए रिजल्ट | Class 5th and 8th result out in Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

5वीं में छात्राओं ने मारी बाजी तो 8वीं में छात्र रहे आगे, ग्रेडिंग सिस्टम से जारी हुए रिजल्ट

इस साल आठवीं की परीक्षा में 41889 तथा पांचवीं की परीक्षा में 39069 विद्यार्थी हुए शामिल

रायपुरMay 16, 2018 / 10:32 am

Deepak Sahu

CGNews

रायपुर . रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने मंगलवार को 5वीं और 8वीं बोर्ड के नतीजे जारी कर दिए। ग्रेडिंग पद्धति से जारी किए गए नतीजों में पांचवी क्लास में छात्राओं ने बाजी मारी है, तो 8वीं में छात्रों का प्रदर्शन उम्दा रहा है।

जिला शिक्षा अधिकारी अशोक नारायण बंजारा ने बताया कि पांचवी कक्षा में 3247 छात्राओं ने ए ग्रेड हासिल किया। वहीं 2269 छात्रों को यह ग्रेड मिला। 8वीं में छात्रों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। इस कक्षा में 2173 छात्र तथा 2139 छात्राओं को ए ग्रेड मिला है। शिक्षा अधिकारी कार्यालय से रायपुर जिले के अभनपुर, आरंग, धरसींवा और तिल्दा विकासखंड में संचालित स्कूलों के नतीजे जारी हुए हैं। इन ब्लॉकों में से सबसे अच्छा प्रदर्शन धरसींवा के विद्यार्थियों का रहा। यहां के छात्रों की परीक्षा में उपस्थिति और नतीजे बाकी ब्लॉकों की तुलना में बेहतर रहा। इस साल आठवीं की परीक्षा में 41889 तथा पांचवीं की परीक्षा में 39069 विद्यार्थी शामिल हुए। विद्यार्थियों के प्रदर्शन को 4 ग्रेडों (ए, बी, सी, डी) के जरिए आंका जाना लगा।

Home / Raipur / 5वीं में छात्राओं ने मारी बाजी तो 8वीं में छात्र रहे आगे, ग्रेडिंग सिस्टम से जारी हुए रिजल्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो