scriptसीएम बघेल बोले- केंद्र के चावल नहीं खरीदने पर भी 2500 रुपए क्विंटल में ही खरीदेंगे धान | CM Baghel said - will buy paddy for Rs 2500 only | Patrika News
रायपुर

सीएम बघेल बोले- केंद्र के चावल नहीं खरीदने पर भी 2500 रुपए क्विंटल में ही खरीदेंगे धान

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार को राजनांदगांव में पट्टा वितरण व करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण करने पहुंचे थे। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ का चावल नहीं करने के बाद भी राज्य सरकार द्वारा किसानों का धान 2500 रुपए प्रति क्विंटल में खरीदने की बात कही।

रायपुरNov 22, 2019 / 02:21 am

ramdayal sao

सीएम बघेल बोले- केंद्र के चावल नहीं खरीदने पर 2500 रुपए क्विंटल में ही खरीदेंगे धान

राजनांदगाव में मुख्यमंत्री ने पट्टा वितरण के साथ करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण kiya

रायपुर/ राजनांदगांव. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार को राजनांदगांव में पट्टा वितरण व करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण करने पहुंचे थे। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ का चावल नहीं करने के बाद भी राज्य सरकार द्वारा किसानों का धान 2500 रुपए प्रति क्विंटल में खरीदने की बात कही।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्टेट हाई स्कूल मैदान में आयोजित राजीव गांधी आश्रय योजना पट्टा वितरण तथा विकास कार्यों के लोकार्पण एवं भूमिपूजन समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री बघेल ने 137 करोड़ 20 लाख रूपए के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। इनमें 54 करोड़ 27 लाख रूपए के विकास कार्यों का लोकार्पण तथा 82 करोड़ 74 लाख रूपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन शामिल है। मुख्यमंत्री ने जिले में राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत पट्टे वितरण का शुभारंभ किया। उन्होंने घर पहुंच पेंशन मितान योजना का भी शुभारंभ किया। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार जनता से किए हर वादे को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि कन्द्र सरकार छत्तीसगढ़ का चावल खरीदने से मना कर रहा है। इसके बाद राज्य सरकार धान की खरीदी करेगा। उन्होंने कहा कि पिछले साल राज्य में 80 लाख मिट्रिक टन धान की खरीदी हुई थी, लेकिन इस साल लक्ष्य बढ़ा कर 85 लाख मिट्रिक टन धान की खरीदी की जाएगी।
राज्य सरकार इलाज के लिए दे रही 20 लाख रुपए: सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन पीडीएस के माध्यम से प्रदेश के हर नागरिक को 35 किलो चावल दे रहा है और ऐसा करने वाला छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार आयुष्मान योजना के तहत लोगों के इलाज के लिए 5 लाख तक सहायता दे रही थी, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार ने 20 लाख तक का इलाज मुफ्त में करने की योजना लाई है। उन्होंने कहा कि चावल खरीदी के लेकर वह लगातार केन्द्र के मंत्रियों के संपर्क में है, लेनिक इस संबंध में केन्द्र सरकार कोई उचित जवाब नहीं दे रहा है। सीएम ने पिछले रमन सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि राजनांदगांव में जो विकास दिख रहा है वह फ्लाई ओवर व ओवर ब्रिज में खत्म हो गया है।

मुख्यमंत्री का विरोध करने जा रहे भाजपाइयों को पुलिस ने रोका

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में लोकार्पण पट्टी में पूर्व सीएम व राजनांदगांव के विधायक डॉ रमन सिंह, सांसद संतोष पांडेय व महापौर का नाम नहीं होने से आक्रोशित भाजपाइयों ने सीएम व जिला प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान सीएम को ज्ञापन सौंपने आ रहे भाजपाइयों को पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया। प्रदर्शनकारी भाजपा कार्यालय से सीएम के कार्यक्रम स्थल में विरोध करने व ज्ञापन सौपने आ रहे थे। इस दौरान पुलिस बल ने भाजपाइयों को रास्ते में ही रोक लिया। पुलिस द्वारा रोके जाने से नाराज भाजपाई जिला प्रशासन और सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए रास्ते में ही बैठ गए थे। भाजपाइयों ने कहा कि जनबूझ कर राजनीतिक विरोध में सरकार व प्रशासन द्वारा भाजपा के जनप्रतिनिधियों का नाम पट्टिका में नहीं रखने की का आरोप लगाया पुलिस बल द्वारा प्रदर्शनकारी भाजपाइयों को समझाइस देकर हटाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद भाजपा के नेताओं ने अपनी मांगों व विरोध को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

Home / Raipur / सीएम बघेल बोले- केंद्र के चावल नहीं खरीदने पर भी 2500 रुपए क्विंटल में ही खरीदेंगे धान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो