scriptमुख्यमंत्री की हिदायत- रकबे और गिरदावरी में त्रुटि को तत्काल सुधारें | CM Bhupesh baghel instructions to immediately correct the error | Patrika News
रायपुर

मुख्यमंत्री की हिदायत- रकबे और गिरदावरी में त्रुटि को तत्काल सुधारें

– किसानों को लेकर एक शब्द बोलने का नैतिक अधिकार रमन सिंह को नहीं है। किसान देश की राजधानी को घेरे हुए हैं : सीएम भूपेश

रायपुरDec 05, 2020 / 11:50 pm

CG Desk

मुख्यमंत्री भूपेश

CM Buupesh baghel

रायपुर. पंजीकृत किसानों के रकबे और गिरदावरी में त्रुटियों की खबरों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री ने हिदायत दी है कि एेसी त्रुटियों में तत्काल सुधार किया जाए। मुख्यमंत्री के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग को निर्देशित किया है कि वे किसानों की सुविधा के लिए पंजीयन के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश सभी संभागायुक्त और जिला कलेक्टरों को जारी करें। बता दें समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के लिए किसानों का पंजीयन 17 अगस्त से 17 नवम्बर तक किया गया था। इस दौरान 21.30 लाख किसानों ने पंजीयन कराया था। इसमें रकबे कम करने गिरदावरी में त्रुटि होने की खबर लगातार सामने आ रही है। कोण्डागांव जिला में किसान द्वारा आत्महत्या किए जाने का इसे बड़ा कारण माना जा रहा है।
अब किसान न्याय करेंगे
– सरकार के कुशासन और कुनीतियों ने फिर एक किसान की जान ले ली। संवेदनहीन सरकार अब किसान को नशेड़ी बताने पर तुली है। किसान पुत्र होने का स्वांग रचने वालों को शर्म भी नहीं आती। सरकार के पापों का घड़ा भर गया है। अब किसान न्याय करेंगे।
डॉ. रमन सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री
बोलने का नैतिक अधिकार नहीं
किसानों को लेकर एक शब्द बोलने का नैतिक अधिकार रमन सिंह को नहीं है। किसान देश की राजधानी को घेरे हुए हैं। इस पर रमन सिंह ट्वीट नहीं करते। किसानों पर लाठियों की बौछार पर रमन सिंह का क्या कहना है? छत्तीसगढ़ के किसानों का 90 लाख मीट्रिक टन धान हम खरीद रहे हैं। इसमें रमन को इतनी तकलीफ क्यों हो रही है?
रविन्द्र चौबे, कृषि मंत्री
जकांछ ने बनाई जांच कमेटी
कोंडागांव किसान आत्महत्या के कारणों का पता लाने के लिए जकांछ ने जांच दल का गठन किया है। यह जांच दल तीन दिन में कारणों का पता लगाकर अपनी रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रेणु जोगी को सौंपेगा। जांच दल में नरेंद्र नेताम, तौशिफ जहां, सोनसाय कश्यप, भरत कश्यप, अमित पांडेय, नवनीत चांद, ज्ञानप्रकाश कोर्राम, मोहन मानिकपुरी और निर्मल दीवान शामिल हैं।
अमित जोगी, प्रदेश अध्यक्ष, जकांछ

Home / Raipur / मुख्यमंत्री की हिदायत- रकबे और गिरदावरी में त्रुटि को तत्काल सुधारें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो