कटघोरा बना कोरोना हॉटस्पॉट ! CM ने ट्वीट कर कहा- सीलबंद करने और वहां के हर व्यक्ति का टेस्ट कराने का निर्देश दिया है..

मुख्यमंत्री बघेल ने ट्वीट में कहा - कटघोरा में पिछले 20 दिनों में आने जाने वाले और उनसे संपर्क रखने वाले सभी व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया जायेगा।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 09 Apr 2020, 06:50 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ कोरोना को कण्ट्रोल करने वाला पहला राज्य बना है लेकिन गुरुवार को कोरबा के कटघोरा से कोरोना पाॅजिटिव के 7 नए मामले सामने आए हैं। इन मामलों के सामने आते ही प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए कहा है - कोरबा जिले के कटघोरा में एक साथ 7 पॉजिटिव कोरोना वायरस पीड़ित मिलने पर कटघोरा को सीलबंद करने और वहां के हर व्यक्ति का टेस्ट कराने का निर्देश दिया है। कटघोरा के लिए एक विशेष टीम बनाने के भी निर्देश दिए हैं जो पूर्णतः कटघोरा के लिए ही समर्पित रहेगी।

साथ ही यह भी कहा है कि - कटघोरा में पिछले 20 दिनों में आने जाने वाले और उनसे संपर्क रखने वाले सभी व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया जायेगा।

जानकारी के अनुसार कोरोना पाॅजिटिव के 7 नए मामले आज फिर सामने आए हैं। राज्य में अब कोरोना के कुल 9 एक्टिव केस हो गए है। बताया जा रहा है कि सभी पाॅजिटिव पाए गए मरीज कोरबा जिले के कटघोरा के रहने वाले हैं। उन्हें एम्स लाने की तैयारी की जा रही है। राज्य सरकार के उच्च पदस्थ अधिकारियों ने इसकी पुष्टि कर दी है।

बताया जा रहा है कि सातों नए पाॅजिटिव केस तबलीगी जमात से जुड़े हैं। बुधवार की रात सामने आया मरीज भी जमात से जुड़ा था। ऐसे में यह संशय़ बढ़ गई है कि दिल्ली निजामुद्दीन मरकज से लौटने वाले लोगों के जरिए कोरोना पाॅजिटिव केसेज फैल सकता है। इधर कटघोरा में जमात से जुड़े सभी लोगों के सैम्पल लिए जाने की कवायद तेज कर दी गई है। इन सात नए केसेज को जोड़ दे तो राज्य में अब तक कोरोना पाॅजिटिव के कुल 18 मामले सामने आ गए है। हालांकि इससे पहले तक 9 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।

कोराना का कहेर...अहमदाबाद में चल रहे कोरोना के रोगीयो का सवेॅ व ईलाज करनें के लिए खामासा क्षेत्र में मकानो में घर-घर जाकर कोरोना की जंाच करते डॅ़ाक्टर ।

कटघोरा बना कोरोना हॉटस्पॉट

लोगों की मानें तो कटघोरा शहर कोरोना हॉटस्पॉट बन गया है। यहां के पुरानी बस्ती निवासी 7 मुस्लिम मरीज संक्रमित जमाती के संपर्क में आने से पॉजिटिव पाए गए है। जिसमें पाँच पुरुष और दो महिलाए शामिल है। सभी संक्रमित मरीज 22 साल से लेकर 73 साल तक के है। कोरबा जिले से ही अब कुल 9 कोरोना मरीज हो गए है। यहां पूर्ण लॉकडाउन, सभी सीमाएं सील और सभी प्रकार की दुकानें बंद कर दी गई है।

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned