scriptसीएम की घोषणा की अनदेखी, 8 सीएमओ को शोकॉज नोटिस | CM's announcement ignored, 8 CMOs notice | Patrika News

सीएम की घोषणा की अनदेखी, 8 सीएमओ को शोकॉज नोटिस

locationरायपुरPublished: Sep 28, 2019 11:29:12 am

Submitted by:

Rahul Jain

घोषणा के बाद प्रस्ताव तैयार कर नहीं भेजने पर मांगा जवाब

सीएम की घोषणा की अनदेखी, 8 सीएमओ को शोकॉज नोटिस

सीएम की घोषणा की अनदेखी, 8 सीएमओ को शोकॉज नोटिस

रायपुर. छत्तीसगढ़ के अफसर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा को पूरा करने में लापरवाही बरत रहे हैं। इसका बड़ा उदाहरण नगरीय निकाय विभाग में सामने आया है। प्रशासन को जब इस बात की भनक लगी कि आठ मुख्य नगर पालिका अधिकारियों (सीएमओ) को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अफसरों को जवाब देने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है। इसके बाद विभाग सीधे कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 27 जुलाई को नगर पालिका परिषद मुंगेल, जांजगीर-नैला और नगर पालिका परिषद रतनपुर को अधोसंरचना मद से विकास कार्यों के लिए 1-1 करोड़ की राशि स्वीकृत की थी। इसी प्रकार नगर पंचायत सरगांव, जैजेपुर, प्रतापपुर, टुण्डरा और नगर पंचायत कोटा को 50-50 लाख रुपए राशि देने की घोषणा की थी। इस घोषणा के बाद सीएमओ को विकास कार्यों का प्रस्ताव बनाकर भेजना था।
इसके लिए नगरीय प्रशासन विभाग ने सीएमओ से कई बार प्रस्ताव मांगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभागीय समीक्षा बैठक के दौरान भी इस संबंध में दिशा-निर्देश दिए गए है। इसके बाद भी सीएमओ ने प्रस्ताव नहीं भेजा।
इनसे तीन दिन में मांगा जवाब

नगरीय प्रशासन विभाग ने नगर पालिका परिषद मुंगेली की सीएमओ राजेन्द्र पात्रे, नगर पालिका जांजगीर-नैला के सीएमओ मनोज सिंह, नगर पालिका रतनपुर के सीएमओ हरवंश सिंह, नगर पंचायत सरगांव के के सीएमओ रोहित कुमार, नगर पंचायत जैजैपुर के सीएमओ राजेन्द्र कुमार त्रिवेदी, नगर पंचायत प्रतापपुर के सीएमओ राजेश कुशवाहा, नगर पंचायत टुण्डरा के सीएमओ टीआर चौहान और नगर पंचायत कोटा के सीएमओ कुमार सागर राय को नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो