scriptछत्तीसगढ़ में 50 फीसदी क्षमता के साथ अब कोचिंग क्लास भी हुए अनलॉक, नियम तोड़ने पर सील होगी कोचिंग | Coaching classes reopen, coaching will be sealed if rules are broken | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ में 50 फीसदी क्षमता के साथ अब कोचिंग क्लास भी हुए अनलॉक, नियम तोड़ने पर सील होगी कोचिंग

Unlock in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण कम होते ही अब 50 फीसदी क्षमता के साथ कोचिंग इंस्टीट्यूट (Coaching classes reopen) भी अनलॉक कर दिए गए हैं। इसे लेकर आदेश जारी कर दिया गया है।

रायपुरJun 30, 2021 / 10:12 am

Ashish Gupta

Coaching Classes reopen in cg

छत्तीसगढ़ में 50 फीसदी क्षमता के साथ अब कोचिंग क्लास भी हुए अनलॉक, नियम तोड़ने पर सील होगी कोचिंग

रायपुर. Unlock in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण कम होते ही अब कोचिंग इंस्टीट्यूट (Coaching classes reopen) भी अनलॉक कर दिए गए हैं। इसे लेकर रायपुर के कलेक्टर सौरभ कुमार ने आदेश जारी कर दिया। इसके अनुसार रायपुर के कोचिंग इंस्टीट्यूट रात 8 बजे तक खोले जा सकेंगे। वहीं बिलासपुर कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने भी कोचिंग सेंटर्स खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं। इन सेंटर्स में सीटिंग कैपेसिटी के 50 प्रतिशत स्टूडेंट्स को ही एक वक्त में एंट्री दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: COVID-19 संक्रमण कम होते ही हवाई यात्री बढ़े, दो सप्ताह में फ्लाइट्स की संख्या भी बढ़ी

आदेश के मुताबिक मास्क न लगाने, कोचिंग सेंटर में भीड़ जुटने की स्थिति में सेंटर को 30 दिनों के लिए सील कर दिया जाएगा। इसके अलावा हॉस्टल को भी खोलने की अनुमति दी गई है। इनमें वही छात्र-छात्राओं को आने की अनुमति होगी, जिनकी परीक्षाएं हैं। ओपन स्कूल व कॉलेज के छात्रों की उत्तर पुस्तिका जमा करने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा। लापरवाही पर केंद्राध्यक्ष पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: रेलवे फिर से शुरू कर रहा कई स्पेशल ट्रेनें, आज से चलेगी गोंदिया-बरौनी, देखें डिटेल

कॉलेज और स्कूल के लिए ये है नियम
आदेश के मुताबिक अब तक स्कूल और कॉलेज को अनलॉक करने पर कोई फैसला नहीं हुआ है। हालांकि, फीस न मिलने और खर्च निकालने में आ रही दिक्कतों की वजह से प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की तरफ से स्कूल शुरू करने की मांग सरकार से की गई है। कलेक्टर ने आदेश में कहा है कि स्कूल और कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए बंद रहेंगे। यहां अगर सरकार कोई ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करेगा तो परीक्षार्थी आ सकेंगे।

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ में 50 फीसदी क्षमता के साथ अब कोचिंग क्लास भी हुए अनलॉक, नियम तोड़ने पर सील होगी कोचिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो