scriptटीकाकरण को लेकर कलेक्टर ने की सभी समाज प्रमुखों और जनप्रतिनिधियों से चर्चा | Collector discussed with all society heads and public representatives | Patrika News
रायपुर

टीकाकरण को लेकर कलेक्टर ने की सभी समाज प्रमुखों और जनप्रतिनिधियों से चर्चा

जिले में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने की कोशिश, भ्रांतियों और अफवाहों का पुरजोर करें विरोध

रायपुरMay 17, 2021 / 05:39 pm

dharmendra ghidode

टीकाकरण को लेकर कलेक्टर ने की सभी समाज प्रमुखों और जनप्रतिनिधियों से चर्चा

टीकाकरण को लेकर कलेक्टर ने की सभी समाज प्रमुखों और जनप्रतिनिधियों से चर्चा

बलौदाबाजार. जिले में टीकाकरण की काफी धीमी गति को देखते हुए कलेक्टर ने रविवार को जिले के सभी समाज प्रमुखों व जन प्रतिनिधियों से ऑनलाइन माध्यम से बातचीत कर जिले में कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति से अवगत कराया उन्होंने कहा कि जिले में धीमी गति से टीकाकरण होना एक गंभीर चुनौती बनती जा रही है। टीकाकरण के बिना कोविड के खिलाफ लड़ाई को जीता नहीं जा सकता है। समाज प्रमुख व जनप्रतिनिधि आगे आकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें, तभी शत-प्रतिशत टीकाकरण संभव हो पाएगा। समाज के सहयोग बिना यह टीकाकरण अभियान सफल नहीं हो पाएगा।
उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों एवं समाज प्रमुखों से कहा कि आप सभी अपने अपने स्तर में टीकाकरण को लेकर लोगों को जागरूक करें। साथ ही टीकाकरण के संबंध में फैलाई जा रही अफवाहों व भ्रामक प्रचारों का तीव्र विरोध करें। टीकाकरण पूरी तरह सुरक्षित है कोविड के खिलाफ एक रामबाण दवा है। बेहतर स्वास्थ्य व स्वस्थ समाज के लिए टीकाकरण बहुत ही अनिवार्य है। उन्होंने आगे कहा कि आप लोगों के माध्यम से जो संदेश जाएगा वह समाज के अंतिम व्यक्ति तक जाता है अत: आप सभी इस दिशा में अवश्य कार्य कर लोगों को प्रेरित करें। इस दौरान समाज प्रमुखों ने भी टीकाकरण में हो रही समस्याओं व अपने महत्वपूर्ण सुझाव कलेक्टर को दिए। जिस पर कलेक्टर ने सभी के सुझावों को स्वीकार करते हुए आगामी कार्य योजना में उसे शामिल करने की बात कही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो