scriptकलेक्ट्रेट में पसरा डेंगू का खौफ, लंच के बाद ऑफिस की कुर्सियां हुईं खाली | Collectorate office are threat about dengue in Raipur | Patrika News
रायपुर

कलेक्ट्रेट में पसरा डेंगू का खौफ, लंच के बाद ऑफिस की कुर्सियां हुईं खाली

डेंगू की देहशत से कलक्ट्रेट के अधिकांश कर्मचारी लंच के बाद गायब रहे

रायपुरAug 11, 2018 / 12:22 pm

Deepak Sahu

dengue

कलेक्ट्रेट में पसरा डेंगू का खौफ, लंच के बाद ऑफिस की कुर्सियां हुईं खाली

रायपुर . शुक्रवार को डेंगू की देहशत से कलक्ट्रेट के अधिकांश कर्मचारी लंच के बाद गायब रहे। पत्रिका ने कार्यालय के अधिकाश विभागों की जांच की तो पाया कि अधिकारियों के अलावा कर्मचारी कार्यालय के बाहर ही खौफजदा नजर आए। यदि प्रशासन मामले को गंभीरता से नहीं लेता पर कर्मचारी संघ सोमवार से पूर्णत: काम ठप करने की योजना बना रहा है। कर्मचारियों ने अपने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि जल्द से कार्यालय में सुरक्षा के उपाय किए जाने चाहिए जिससे प्रशासनिक कार्य सुचारु रुप से चल पाए। बतादें कि कलक्ट्रेट कार्यालय परिसर व कमरों में सीलन और गंदगी का आलम है। जिसकी शिकायत बार-बार आलाधिकारियों से की जा रही है। इतना ही नहीं पूरानी फाइलों में भी नमी आ चुकी है। जिससे अनेक प्रकार के कीड़े पनप रहे हैं। कार्यालय के आसपास भी बारिश का पानी भरा हुआ देखने को मिल रहा है।

साथ ही सभी वार्डों की नालियों, तालाबों, और डबरियों में एंटी लार्वा दवा का छिडक़ाव कराया जा रहा है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर और स्कूलों में जाकर बच्चों से लेकर बड़े-बुजुर्गों तक जांच कर रहे हैं। सर्दी-खांसी और बुखार के मरीज मिलने पर तत्काल उनके ब्लड का सैंपल लेकर जांच की जा रही है। नगर निगम मुख्यालय स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम ने डेंगू-मलेरिया रोकथाम करने गुढिय़ारी एवं खमतराई वार्ड, शहीद हेमूकालाणी वार्ड सहित चंगोराभाठा, चंद्रशेखर आजाद वार्ड के बोरियाकला, रवींद्रनाथ टैगोर वार्ड के लक्ष्मीनगर, शहीद मनमोहन सिंह बख्शी वार्ड, सदर बाजार वार्ड के विभिन्न स्थानों में कीटनाशक दवा छिडक़ाव कर एंटीलार्वा ट्रीटमेंट अभियान के साथ खाली भूखंडो, सार्वजनिक स्थानों आदि में चलाया।

Home / Raipur / कलेक्ट्रेट में पसरा डेंगू का खौफ, लंच के बाद ऑफिस की कुर्सियां हुईं खाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो