scriptकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले- मोदी ने चोरों का, हमने किसानों का कर्जा माफ किया | Congress President Rahul Gandhi in Jagdalpur CG | Patrika News
रायपुर

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले- मोदी ने चोरों का, हमने किसानों का कर्जा माफ किया

राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार के पास बहुत पैसे हैं, वे चाहते तो देशभर के किसानों को कर्जा माफ कर सकते थे

रायपुरFeb 17, 2019 / 09:35 am

Deepak Sahu

Rahul Gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले- मोदी ने चोरों का, हमने किसानों का कर्जा माफ किया

जगदलपुर. आदिवासी कृषक भू-अधिकार सम्मेलन में शामिल होने बस्तर के लोहांडीगुड़ा के धुरागांव पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार के पास बहुत पैसे हैं, वे चाहते तो देशभर के किसानों को कर्जा माफ कर सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्होंने देश के चोरों का कर्जा माफ किया, जो देश के लोगों का पैसा चोरी किया और भाग गए।
उन्होंने कहा जीएसटी से मध्यम वर्ग के कारोबारियों का बड़ा नुकसान हुआ। भाजपा सरकार जीएसटी के चार अलग-अलग स्लैब बनाकर टैक्स वसूल रही है लेकिन अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो पूरे देश में एक स्लैब लागू होगा। इससे पहले भू-अधिकार सम्मेलन में राहुल गांधी ने करीब 10 साल पहले 1707 किसानों की 1764.61 हेक्टेयर जमीन के पट्टे जो टाटा प्लांट के लिए अधिग्रहित किए गए थे, वापस किसानों को सौंपे।

मोदी सरकार के अधूरे वादे गिनाए
राहुल गांधी ने हमलावर अंदाज में मोदी सरकार द्वारा किए गए वादों को गिनाया। पीएम मोदी ने जनता से 15 लाख देने, 2 करोड़ रोजगार सालाना, किसानों को सहीं दाम व कर्जा माफ, कालाधन लाने जैसे वादों को लेकर पूछा यह सब पूरा हुआ कि नहीं। लोगों ने जवाब नहीं में दिया।

इसके बाद उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले किए वादों के बारे में बात करते हुए कहा कि धान की कीमत 2500, किसानों का कर्जा माफ, टाटा प्रभावितों का पट्टा वापसी, बिजली बिल हाफ हुआ की नहीं। इस पर सभास्थल तालियों से गडगड़़ाने लगा। उन्होंने कहा कि यह अभी शुरुआत है। साथ ही हर ब्लॉक में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग लगाने की शुरुआत होने की भी जानकारी दी।

स्वागत में गौर नर्तकों के संग नाचे उद्योगमंत्री कवासी लखमा
लोहांडीगुड़ा के धुरागांव में शनिवार दोपहर राहुल गांधी जब आदिवासी सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे। उस दौरान उनका स्वागत गौर सिंग नर्तक दल ने किया। ढोल-मांदर व सिर पर गौर सिंग पहने हुए नर्तक जब राहुल के आगे-आगे मंच की ओर बढऩे लगे तभी कोंटा विधायक व उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा अपने आप को रोक नहीं पाए। वे इस दल के बीच पहुंचे व लयबद्ध होकर नाचने लगे। बता दें कि लखमा अपनी ठेठ आदिवासी छाप के चलते इन जनजातिय समुदाय के बीच बेहद लोकप्रिय हैं।

Home / Raipur / कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले- मोदी ने चोरों का, हमने किसानों का कर्जा माफ किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो