scriptभाटापारा नगर पालिका में कांग्रेस ने मारी बाजी, सुनीता गुप्ता अध्यक्ष व त्रिलोक सिंह सलूजा उपाध्यक्ष पद पर काबिज | Congress wins in Bhatapara municipality, Sunita Gupta as President and | Patrika News
रायपुर

भाटापारा नगर पालिका में कांग्रेस ने मारी बाजी, सुनीता गुप्ता अध्यक्ष व त्रिलोक सिंह सलूजा उपाध्यक्ष पद पर काबिज

नगर पालिका परिषद में कुल 31 पार्षद हैं, जिनमें से अध्यक्ष पद के लिए सुनीता गुप्ता को 16 मत प्राप्त हुए जबकि नीतू यदु को 14 मत प्राप्त हो पाए।

रायपुरJan 07, 2020 / 12:23 am

dharmendra ghidode

भाटापारा नगर पालिका में कांग्रेस ने मारी बाजी, सुनीता गुप्ता अध्यक्ष व त्रिलोक सिंह सलूजा उपाध्यक्ष पद पर काबिज

भाटापारा नगर पालिका में कांग्रेस ने मारी बाजी, सुनीता गुप्ता अध्यक्ष व त्रिलोक सिंह सलूजा उपाध्यक्ष पद पर काबिज

भाटापारा. भाटापारा नगर पालिका परिषद में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष पद पर अंतत: कांग्रेस ने अपना कब्जा कर लिया है। अध्यक्ष पद पर सुनीता गुप्ता तथा उपाध्यक्ष पद पर त्रिलोक सिंह सलूजा ने अपनी जीत दर्ज की है। वहीं भाजपा को क्रास वोटिंग का सामना करना पड़ा। इससे क्षेत्र में भाजपा की साख पर असर पड़ा है।
भाटापारा नगर पालिका परिषद में कुल 31 पार्षद हैं, जिनमें से अध्यक्ष पद के लिए सुनीता गुप्ता को 16 मत प्राप्त हुए जबकि नीतू यदु को 14 मत प्राप्त हो पाए। अध्यक्ष पद के लिए डाले गए मत 31 मतों में से एक मत रिजेक्ट किया गया है। इस प्रकार सुनीता गुप्ता ने अध्यक्ष पद पर 2 मतों से जीत दर्ज की है। वहीं दूसरी तरफ उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस से त्रिलोक सिंह सलूजा और भाजपा की ओर से पुरुषोत्तम यदु मैदान में थे। यहां पर त्रिलोक सिंह सलूजा को 17 मत प्राप्त हुए, जबकि पुरुषोत्तम यदु को 14 मत ही प्राप्त हो पाए। इस प्रकार त्रिलोक सिंह सलूजा ने 3 मतों के अंतर से उपाध्यक्ष का चुनाव जी लिया। जैसे ही अध्यक्ष, उपाध्यक्ष चुनाव की घोषणा हुई, वैसे ही कांग्रेस में जश्न का माहौल शुरू हो गया। लगातार आतिशबाजी कर पटाखे फोड़ते रहे। निर्वाचन अधिकारी महेश सिंह राजपूत ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के निर्वाचन की घोषणा की और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए सभी का आभार व्यक्त किया है।

नपा में कब्जा जमाने एक वोट भी नहीं जुगाड़ पाई भाजपा
भाटापारा. भाटापारा नगर पालिका में कुल 31 पार्षद हैं, जिसमें से पार्षद भाजपा से जीते थे और 13 पार्षद कांग्रेस के। जबकि चार पार्षद निर्दलीय चुनकर आए थे। भाजपा से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़े पार्षद को भाजपा ने पार्टी में शामिल कर लिया था, इस तरह भाजपा के कुल 15 पार्षद हो गए। नगर पालिका में अपना अध्यक्ष बनाने के लिए भाजपा के मात्र एक वोट की जरूरत थी। भाजपा एक वोट का जुगाड़ करना तो दूर उल्टे एक वोट और खिसक गया। याने की अध्यक्ष के लिए पड़े मत में भाजपा को 15 में से 14 मत ही मिले। जबकि एक मत अध्यक्ष के चुनाव में निरस्त हुआ। नगर में अब इस बात की चर्चा जोरों पर है कि भाजपा के दिग्गज नेता के रहते पार्टी एक वोट तो जुगाड़ नहीं पाई, उल्टे जो जुटे थे उसमें से भी एक वोट भी जाता रहा।
वहीं उपाध्यक्ष के लिए हुए चुनाव में भी भाजपा को 14 मत प्राप्त हुए। इस प्रकार अध्यक्ष-उपाध्यक्ष दोनों चुनाव में भाजपा को 14 मत प्राप्त हुए। भाजपा इस मंथन में जुटी है कि आखिर वह किसका वोट है जो भारतीय जनता पार्टी के खाते में नहीं आया।

कांग्रेस ने सत्ता का दुरुपयोग करके जीत हासिल की। एक पार्षद ने वोट को सार्वजनिक किया है जो गोपनीयता भंग के दायरे में आता है। नियम से उसका वोट निरस्त होना चाहिए था। इसके अतिरिक्त भाजपा अध्यक्ष पद के प्रत्याशी नीतू यादव के नाम के सामने दो क्रास का चिन्ह लगाया गया था। पीठासीन अधिकारी द्वारा जिसे निरस्त किया गया है जो नियम के विपरीत है।
शिवरतन शर्मा, भाजपा विधायक, भाटापारा
पूरा चुनाव निष्पक्ष तरीके से संपन्न हुआ है। चुनाव की पूरी प्रक्रिया नियम सम्मत हुई है। सहयोग के लिए सभी पार्षदों का आभार है।
सतीश अग्रवाल, कांग्रेस के प्रदेश प्रतिनिधि व वरिष्ठ नेता

Home / Raipur / भाटापारा नगर पालिका में कांग्रेस ने मारी बाजी, सुनीता गुप्ता अध्यक्ष व त्रिलोक सिंह सलूजा उपाध्यक्ष पद पर काबिज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो