scriptछत्तीसगढ़ में कोरोना बम, 24 घंटे में मिले 129 संक्रमित मरीज | Corona bomb in Chhattisgarh, 129 infected patients found in 24 hours | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ में कोरोना बम, 24 घंटे में मिले 129 संक्रमित मरीज

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस अब बहुत तेजी से हर क्षेत्र में पैर पसार रहा है। शहर से लेकर गांव-कस्बों में तक में वायरस पहुंच चुका है। दूसरे राज्यों से आने वाले श्रमिक तो छोडि़ए, अब लोग घरों में बैठे-बैठे भी संक्रमित हो रहे हैं। 24 घंटे (बुधवार रात से गुरुवार रात) में जारी हुई रिपोर्ट के मुताबिक 129 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। जिनमें हर वर्ग के लोग शामिल हैं। जैसे- हॉस्पिटल स्टॉफ, छात्र, अपार्टमेंट में रहने वाले परिवार की 15 वर्षीय किशोरी, दुकानदार और मजदूर।

रायपुरJun 05, 2020 / 01:32 am

Dhal Singh

छत्तीसगढ़ में कोरोना बम, 24 घंटे में मिले 129 संक्रमित मरीज

छत्तीसगढ़ में कोरोना बम, 24 घंटे में मिले 129 संक्रमित मरीज

रायपुर. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार तक संक्रमित मरीजों की संख्या 626 थी, जो बढ़कर 755 जा पहुंची है, तो वहीं एक्टिव मरीजों का ग्राफ 559 पहुंच गया है। प्रदेश में अब तक कोरोना से दो लोगों की जान भी जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक संक्रमित मरीजों के आंकड़े जून-जुलाई में तेजी से बढ़ेंगे। अगर, यही दर रही तो जून में ही संक्रमित मरीजों की संख्या 2 हजार तक पहुंच सकती है। उधर, प्रदेश में सुरक्षित माने जाने वाली राजधानी में भी कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। बिरगांव धीरे-धीरे कोरोना का हॉट स्पॉट बन रहा है। इसकी वजह है श्रमिक जो दूसरे राज्यों से आए हैं और फैक्ट्रियों में काम कर रहे हैं।
क्या हम कोरोना को निमंत्रण दे रहे?
रोजाना इतने संक्रमित मिल रहे हैं। मगर बावजूद इसके लोग बाजारों में जाना नहीं छोड़ रहे, खरीदारी करना नहीं छोड़ रहे, सड़क किनारे लगने वाले ठेलों में खड़े होकर खाना नहीं छोड़ रहे और तो और चौराहों पर जमा होना नहीं छोड़ रहे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भूल गए हैं। हाथ धोना भूल गए हैं। मॉस्क लगाना कम कर दिया है। विशेषज्ञों का मानना है कि आवाजाही, यात्रा, भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से यह स्थिति बनी है। डॉ. अखिलेश त्रिपाठी, उप संचालक एवं प्रवक्ता, स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि उरला के मरीज पूर्व में कोरोना संक्रमित मृतक के प्राइमरी कांटेक्ट वाले हैं, जो ट्रेसिंग के दौरान मिले हैं। सभी मरीजों को अस्पताल में शिफ्ट करवा दिया गया है।

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ में कोरोना बम, 24 घंटे में मिले 129 संक्रमित मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो