कोरोना इफेक्ट : रायपुर में नहीं खुले 100 सरकारी स्कूल

- सहमति पत्र और कंटेनमेंट जोन कारण बता रहे अधिकारी.

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 03 Aug 2021, 01:08 PM IST

रायपुर । रायपुर जिले में 100 सरकारी स्कूल सहमति ना मिलने और इलाका कंटेनमेंट जोन में आने की वजह से खुल नहीं पाए। नगर निगम की अपील पर जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर ने रविवार की रात को इन 100 स्कूलों के प्राचार्यों को स्कूल ना खोलने का निर्देश जारी किया है।

यह भी पढ़ें : सरकार मस्त इधर खाद की कमी से किसान पस्त, मरामारी ऐसी सोसायटियों में रात गुजार रहे किसान

इन इलाकों में स्थित है स्कूल
स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कटोरा तालाब, राजेंद्र नगर, मोवा, माना, सड्डू, लाखेनगर, तिल्दा, धरसींवा और मंदिरहसौद इलाके में संचालित स्कूलों को नहीं खोला गया है। इन स्कूलों के आस पास कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। इसके अलावा स्कूल ना खुलने का बडा कारण पालक, सरपंच और पार्षद की सहमति भी नहीं मिली है।

दिन भर रिपोर्ट लेते रहे जिला शिक्षा अधिकारी
सोमवार को जिले में कितने स्कूल खुले है। कितने स्कूल बंद है। किन स्कूलों में वीआईपी मूवमेंट है। किन स्कूलों में प्रोटोकॉल का उल्लंघन हो रहा है। इस बात की जानकारी सोमवार को दिन भर जिला शिक्षा अधिकारी अपने कार्यालय में सहयोगियों की मदद से लेते रहे।

सहमति पत्र ना मिलने और कंटेनमेंट जोन की वजह से रायपुर जिले के लगभग 100 सरकारी स्कूल सोमवार को नहीं खुल पाए। इन स्कूलों के छात्रों को ऑनलाइन ही पढ़ाया गया।
- अशोक नारायण बंजारा, जिला शिक्षा अधिकारी, रायपुर।

यह भी पढ़ें : वोरा के निधन के बाद अब ताम्रध्वज साहू को बाबूजी के रूप में प्रतिष्ठित कर रहे हैं समर्थक, पेशे से किसान गृह मंत्री की ऐसी है सियासी पारी

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned