scriptलापरवाही: बिना जांच मासूम को बताया कोरोना पॉजिटिव, 5 घंटे बाद स्वीकारी गलती | Corona positive told innocent without test after 5 hours accept mistak | Patrika News
रायपुर

लापरवाही: बिना जांच मासूम को बताया कोरोना पॉजिटिव, 5 घंटे बाद स्वीकारी गलती

दुर्ग जिले के धमधा ब्लॉक के पुरदा गांव की डेढ़ साल की मासूम बच्ची को स्वास्थ्य विभाग ने बिना सैंपल लिए बिना जांच किए ही कोरोना पॉजिटिव बता दिया।

रायपुरSep 18, 2020 / 07:59 am

Bhawna Chaudhary

Corona Update

Corona Update : तेजी से फैल रहा है कोरोना वायरस, अब तक 1531 केस पॉजिटिव, 9 लोगों ने गवाई जान

भिलाई. दुर्ग जिले के धमधा ब्लॉक के पुरदा गांव की डेढ़ साल की मासूम बच्ची को स्वास्थ्य विभाग ने बिना सैंपल लिए बिना जांच किए ही कोरोना पॉजिटिव बता दिया। जिले की कोविड पॉजिटिव की सूची में बच्ची का नाम भी जोड़ दिया। यही सूची लेकर पटवारी और गांव का कोटवार अल सुबह बच्ची के घर पहुंचे तो पिता का दिल डर से बैठ गया। उन्होंने बताया, मेरी बच्ची को मामूली खांसी थी।

जब सैंपल नहीं दिया, जांच नहीं हुई तो वो कैसे पॉजिटिव हो गई। पिता के हर तर्क के जवाब में पटवारी स्वास्थ्य विभाग की सूची दिखाते रहे। लाचार पिता 5 घंटे तक लचर व्यवस्था से जूझता रहा। डॉक्टर से लेकर अस्पताल और न जाने कितने लोगों को कितनी बार फोन लगाया। अंत में एक दिन पहले बच्ची के मामूली खांसी की मेडिकल पर्ची दिखाई। तब जाकर अफसरों ने माना गलती सिस्टम से हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो