scriptछत्तीसगढ़ में मंत्रालय के गेट तक जा पहुंचा कोरोना, सीएम हाउस गेट के बाहर पहले ही दस्तक | Corona reached the ministry's gate in Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ में मंत्रालय के गेट तक जा पहुंचा कोरोना, सीएम हाउस गेट के बाहर पहले ही दस्तक

कोरोना वायरस नवा रायपुर स्थित मंत्रालय के गेट तक जा पहुंचा है। शुक्रवार को मंत्रालय का एक सुरक्षाकर्मी संक्रमित पाया गया, जिसके बाद हड़कंप मच गया। इसके पहले भी दो और सुरक्षाकर्मी संक्रमित मिल चुके हैं। तब से मंत्रालय में सिर्फ ऑफिसर गेट और गेट नंबर 4 को ही आने-जाने के लिए खोला जा रहा है। बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। उधर, इसके पहले मुख्यमंत्री निवास के बाहर गेट पर तैनात दो सुरक्षाकर्मी भी पॉजिटिव मिले थे।

रायपुरJul 11, 2020 / 01:24 am

Dhal Singh

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस बहुत तेजी से अपनी जड़े मजबूत कर रहा है। यही वजह है कि सरकार चिंतित है और सरकार तक आम से लेकर खास, अधिकारी-कर्मचारी संगठनों की तरफ से लॉकडाउन की मांग पहुंच रही है। पत्रिका ने इस मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से बात की। उन्होंने कहा- प्रदेश में लॉकडाउन का निर्णय सीएम लें।
बातचीत में सिंहदेव ने कहा कि अभी 3 हजार टेस्टिंग कर रहे हैं तो 100 मरीज मिल रहे हैं, 6 हजार करेंगे तो कितने मिलेंगे? इसके लिए सैंपलिंग-टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। जल्द ही सभी जिलों में टेस्टिंग शुरू भी हो जाएगी। गौरतलब है कि प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा चार हजार पहुंच रहा है तो रायपुर में 600 पार हो चुका है। स्थिति यह है कि आज कहीं भी कोरोना संक्रमित मरीज मिले तो हैरानी नहीं होगी। गली, मोहल्लों से लेकर पॉश कॉलोनी, सरकारी दफ्तरों से लेकर सरकारी दफ्तरों तक वायरस घुसपैठ कर चुका है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का कहना है कि अगर मुख्यमंत्री द्वारा मुझसे लॉकडाउन को लेकर पूछा जाएगा तो मैं जरूर अपनी बात रखूंगा। जहां तक सवाल जिलों का है तो कलेक्टर को सभी अधिकार दिए हुए हैं। वे परिस्थितियों को देखते हुए लॉकडाउन का फैसला कर सकते हैं।
कुल संक्रमित मरीजों में 6 प्रतिशत फ्रंटलाइन वॉरियर्स

आंकड़ों के मुताबित प्रदेश में अब तक मिले 3806 मरीजों में संक्रमित मरीजों में 6 प्रतिशत फ्रंटलाइन वॉरियर्स (स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी अन्य सरकारी कर्मी) हैं। इनमें सर्वाधिक स्वास्थ्यकर्मी हैं। अब अपने वॉरियर्स को वायरस से बचाना सरकार की प्राथमिकता बन गई है। क्योंकि इनके भरोसे ही जंग लड़ी जा रही है।
सीएम हाउस के सुरक्षाकर्मी समेत सांसद-मंत्री के पीएसओ संक्रमित
बीते महीने सीएम हाउस के गेट पर तैनात 2 सुरक्षाकर्मी पॉजिटिव मिले थे। तो वहीं सांसद और प्रदेश सरकार में मंत्री के पीएसओ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। प्रदेश में डोंगरगांव विधायक संक्रमित पाए, वे कोरोना को मात दे चुके हैं।
मंत्रालय कर्मियों ने की लॉकडाउन की मांग
पत्रिका ने पड़ोसी राज्यों में लॉकडाउन किए जाने की खबर प्रकाशित करते हुए विशेषज्ञों के हवाले से बताया कि कोरोना नियंत्रण का यही विकल्प है। इसी बात को लेकर छत्तीसगढ़ मंत्रालय शीघ्रलेखक संघ ने मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपा। अध्यक्ष देवलाल भारती ने संघ की तरफ से मांग की कि रायपुर समेत प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसलिए लॉकडाउन जरूरी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोई सुरक्षित नहीं है।
प्रदेश में कम्युनिटी स्प्रेड नहीं
इधर स्वास्थ्य विभाग ने इस बात से साफ इनकार किया है कि प्रदेश में वायरस का कम्युनिटी स्प्रेड शुरू हो चुका है। विभागीय अफसरों का कहना है कि अभी भारत सरकार देश में कम्युनिटी स्प्रेड नहीं मान रही है। जनता ऐसी किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। नियमों का पालन करते रहें।

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ में मंत्रालय के गेट तक जा पहुंचा कोरोना, सीएम हाउस गेट के बाहर पहले ही दस्तक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो