कोरोना वायरस के कारण IIM रायपुर का दीक्षांत समारोह स्थगित, 207 छात्रों को दी जानी थी डिग्री

कोरोना वायरस (Coronavirus Outbreak) के तेजी से बढ़ते संक्रमण के चलते रायपुर के भारतीय प्रबंध संस्थान (IIM) ने अपना वार्षिक दीक्षांत समारोह (Annual Convocation Ceremony) स्थगित कर दिया है।

By: Ashish Gupta

Updated: 08 Apr 2020, 03:06 PM IST

रायपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus Outbreak) के तेजी से बढ़ते संक्रमण के चलते रायपुर के भारतीय प्रबंध संस्थान (IIM-Raipur) ने अपना वार्षिक दीक्षांत समारोह (Annual Convocation Ceremony) स्थगित कर दिया है। आईआईएम (IIM-Raipur) का यह 9वां दीक्षांत समारोह 16 अप्रैल को आयोजित होना था।

आईआईएम (Indian Institute of Management Raipur) प्रबंधन ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। ख़बरों के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के परामर्श के बाद आईआईएम प्रबंधन ने ये निर्णय लिया। इस कार्यक्रम में 207 छात्रों को डिग्री दी जानी थी। प्रबंधन दीक्षांत समारोह की अगली तारीख की घोषणा बाद में करेगी।

दरअसल, जानलेवा कोरोना वायरस (Corona virus) ने भारत के लिए चिंता बढ़ा दी है। भारत में 21 दिन के लॉकडाउन के तीसरे सप्ताह में, बुधवार को कोरोनोवायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,194 हो गई है। बुधवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने यह जानकारी दी है।

इनमें से 4643 कोविड-19 के सक्रिय मामले हैं, वहीं 401 व्यक्ति ठीक हो चुके हैं और इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं एक व्यक्ति दूसरे देश जा चुका है और 149 लोग इस बीमारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। कुल प्रभावित लोगों में 70 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। हालांकि छत्तीसगढ़ में कोरोना का केवल एक ही मरीज का इलाज चल रहा है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned