scriptलॉकडाउन 3.0 के आखिरी दिन छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस ब्लास्ट, एक दिन में मिले 25 नए पॉजिटिव | COVID 19 : 25 new positives found in Chhattisgarh in one day | Patrika News
रायपुर

लॉकडाउन 3.0 के आखिरी दिन छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस ब्लास्ट, एक दिन में मिले 25 नए पॉजिटिव

कोरोना वायरस संक्रमितों में अधिकतर प्रवासी श्रमिक जो महाराष्ट्र और गुजरात से लौटे थे
छत्तीसगढ़ में अब कोविड-19 संक्रमित एक्टिव मरीज हुए 33
केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबित 7 जिले होंगे रेड जोन में

रायपुरMay 18, 2020 / 02:32 am

Anupam Rajvaidya

लॉकडाउन 3.0 के आखिरी दिन छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस ब्लास्ट, एक दिन में मिले 25 नए पॉजिटिव

लॉकडाउन 3.0 के आखिरी दिन छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस ब्लास्ट, एक दिन में मिले 25 नए पॉजिटिव

जम्मू और कश्मीर से श्रमिकों को लेकर छत्तीसगढ़ पहुंचेंगी दो स्पेशल ट्रेन
छत्तीसगढ़ में अब कोविड 19 (COVID 19) संक्रमित मरीजों की संख्या 92 जा पहुंची है, जिनमें से 33 एक्टिव मरीज हैं। लॉकडाउन 4.0 लागू होने से पहले रविवार की सुबह बालोद जिले के दो मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई, जो मुंबई से ही आए हैं। खास बात यह है कि बालोद जिले में गुरुवार को एक, शनिवार को एक और रविवार को मिले दो मरीज एक साथ, एक ही गाड़ी में मुंबई से छत्तीसगढ़ लौटे थे। चारों की मुंबई में ही लॉकडाउन के दौरान दोस्ती हुई थी। उधर, रात होते-होते एक साथ 25 लोगों में वायरस की पुष्टि से समूचे शासन-प्रशासन में हड़कंप मच गया। ये बालोद, बलौदाबाजार, जांजगीर चांपा, गरियाबंद, कवर्धा और सरगुजा जिले के रहने वाले हैं। स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक ली।
इसे भी पढ़ें…छत्तीसगढ़ को 21.40 करोड़ रुपए का अग्रिम भुगतान
केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक जहां कोरोना संक्रमित एक मरीज भी मिलता है तो वह जिला 14 दिनों के लिए रेड जोन में शामिल कर लिया जाता है। इस लिहाज रविवार को जिन जिलों में संक्रमित मरीज मिले हैं, वे सात जिले रेड जोन (Red Zone) में आएंगे।
इसे भी पढ़ें…[typography_font:14pt;” >रायपुर. कोरोना वायरस के खतरे से अब तक देश के सबसे सुरक्षित राज्यों में गिने जा रहे छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) में खतरे की घंटी बज चुकी है। लॉकडाउन 3.0 (lockdown 3.0) के आखिरी दिन रविवार को आई तीन अलग-अलग लैब रिपोर्ट में 25 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से अधिकतर प्रवासी मजदूर (Migrant labourers ) हैं, जो ट्रेन, ट्रक और पैदल चलकर छत्तीसगढ़ पहुंचे। और गनीमत थी कि ये सभी क्वारंटाइन सेंटर में हैं। इनमें कवर्धा की 75 वर्षीय महिला भी है, जो अब तक की सबसे उम्रदराज संक्रमित मरीज है। राजस्थान (rajasthan) के कोटा (Kota) से राजिम लौटी छात्रा भी संक्रमित पाई गई है। इन मरीजों को रायपुर, बिलासपुर और अंबिकापुर में भर्ती करवाया गया है।
इसे भी पढ़ें…छत्तीसगढ़ में 80 फीसदी लघु उद्योग फिर से शुरू

Home / Raipur / लॉकडाउन 3.0 के आखिरी दिन छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस ब्लास्ट, एक दिन में मिले 25 नए पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो