scriptCorona Update: होम आइसोलेशन वाले मरीज ऑनलाइन भेजेंगे फॉर्म, मिलेगी एक्सपर्ट की राय | COVID-19 Patients with home isolation will send the form online | Patrika News
रायपुर

Corona Update: होम आइसोलेशन वाले मरीज ऑनलाइन भेजेंगे फॉर्म, मिलेगी एक्सपर्ट की राय

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ये कहा गया है कि पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर, मरीज में कोई लक्षण नही हैं तो उनके पास होम आइसोलेशन विकल्प है। चिकित्सक की देखरेख में होम आइसोलेशन में रहकर इलाज कराएं या निजी अस्पताल में या कोविड केयर सेंटर में भर्ती हो जाएं।

रायपुरSep 16, 2020 / 11:07 am

Ashish Gupta

Coronavirus Cases : Chambal11500 Cases In Corona Positive is 124 death

coronavirus in mp : चंबल में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 11500 के पार, ग्वालियर में टूटा अब तक संक्रमितों का रिकॉर्ड

रायपुर. राजधानी रायपुर में कोरोना (Coronavirus Chhattisgarh Update) संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन 700 से 800 का इजाफा हो रहा है। इनमें बिना लक्षण वालों की संख्या अधिक है। ऐसे मरीजों को होम आइसोलेशन (Home Isolation) के विकल्प ने स्वास्थ्य विभाग को बड़ी राहत दी है, क्योंकि हर एक बढ़ते मरीज के साथ बेड का संकट गहराता जा रहा था और अभी भी बना है।
उधर, विभाग की तरफ से ये कहा गया है कि पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर, मरीज में कोई लक्षण नही हैं तो उनके पास होम आइसोलेशन विकल्प है। चिकित्सक की देखरेख में होम आइसोलेशन में रहकर इलाज कराएं या निजी अस्पताल में या कोविड केयर सेंटर में भर्ती हो जाएं। पॉजिटिव आने पर कोरोना कंट्रोल रूम से फोन आएगा। होम आइसोलेशन का लिंक भी भेजा जाएगा जिसमें कुछ सरल जानकारी देनी है।
विभाग ने अपील की है कि सैंपल देने वाले मोबाइल हरगिज बंद न करे। रायपुर जिला प्रशासन का कंट्रोल रूम 24 घंटे सातों दिन काम कर रहा है। जहां से होम आइसोलेशन के मरीजों से लगातार संवाद कर उनकी तबीयत पूछी जाती है। काउंसलर भी मरीजों से बात कर समस्याएं सुनते हैं। तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल शिफ्टिंग का भी विकल्प है।

फॉर्म भरने में परेशानी आती है तो इस नंबर पर संपर्क करें
ये भी जानें- बिना लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेशन का फॉर्म भरने में परेशानी आती है तो आप 7566100283 नंबर पर संपर्क करें। कोविड मरीजों के लिए आपातकालीन नंबर भी जारी किए हैं। जो इस प्रकार हैं।7566100283, 7566100284,7566100285, इन पर सहायता ले सकते हैं।

Home / Raipur / Corona Update: होम आइसोलेशन वाले मरीज ऑनलाइन भेजेंगे फॉर्म, मिलेगी एक्सपर्ट की राय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो