शौक पूरा करने महिला ने छोड़ा पति का घर, 4 दिन बाद ऐसे हुई मौत, पुलिस हैरान

शौक पूरा करने महिला ने छोड़ा पति का घर, 4 दिन बाद ऐसे हुई मौत, पुलिस हैरान

Chandu Nirmalkar | Publish: Jul, 26 2019 06:35:18 PM (IST) | Updated: Jul, 26 2019 06:37:56 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

Crime in Dhamtari: अपने शौक को पूरा करने महिला ने पति का घर छोड़ दिया था।

रायपुर/धमतरी. हाईप्रोफाइल मॉडल की तरह जिंदगी जीने का शौक रखने वाली महिला की संदिग्ध स्थिति (Woman death) में मौत हो गई। अपने शौक को पूरा करने महिला ने पति का घर छोड़ दिया था। इसके चार दिन बाद महिला (Yukta Taneja Murder case)की अस्पताल में मौत हो गई। पति फल बेचने का काम करता है। धमतरी पुलिस (Crime in dhamtari) इस मामले की जांच कर रही है।

आपको बता दें कि बुधवार देर शाम शहर की पॉश कालोनी महालक्ष्मी इन्क्लेव निवासी युक्ता तनेजा (32) की संदिग्ध मौत हो गई। इस मामले में मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया गया। रायपुर से आए फारेंसिंक एक्सपर्ट, पुलिस की टीम ने भी घर की अच्छी तरह से जांच-पड़ताल किया। इधर, परिजनों ने युक्ता की हत्या का संदेह जताते हुए इसकी सूक्ष्म जांच करने की मांग की है।

 

Crime in dhamtari

मुंह से झाग निकलने की शिकायत पर पहुंची अस्पताल और..
उल्लेखनीय है कि बुधवार को दोपहर में महालक्ष्मी इन्क्लेव में रहने वाली युक्ता तनेजा पति मनोहर की संदिग्ध अवस्था में लाश मिली थी। मृतका के मुंह से झाग निकल रहा था। परिजनों को जब इसका पता चला तो तत्काल उसे लेकर मसीही अस्पताल ले गए। यहां डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

चूंकि परिजनों ने युक्ता की हत्या का संदेह जताया है, इसलिए गुरूवार को सुबह पंचनामा कार्रवाई के बाद कोतवाली पुलिस ने तहसीलदार रजनी भगत की निगरानी में पोस्टमार्टम कराया। जिला अस्पताल के डा. राकेश सोनी, डा. आभा हिशीकर और डा. विभोर नंदा की टीम ने पोस्टमार्टम किया। फारेसिंक एक्सपर्ट की टीम ने पूरी प्रक्रिया की विडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी कराई गई। इस मौके पर जिले के एएसपी केपी चंदेल, डीएसपी पंकज पटेल भी मौजूद थे।

नहीं मिले चोट के निशान
पोस्टमार्टम के बाद डाक्टरों ने पुलिस को जो रिपोर्ट दी हैं, उसमें बताया गया है कि मृतका के पेट में तीक्ष्ण रासायनिक गंध वाला तरल पदार्थ मिला है। मृतका के शरीर के किसी भी हिस्से में कहीं कोई निशान नहीं है। इस आधार पर पुलिस इसे फिलहाल सुसाइड केस मानकर चल रही है।

संदेही युवक दिखा
पुलिस के अनुसार परिजनों ने जिस युवक के ऊपर संदेह व्यक्त किया है, वह करीब 3 बजकर 7 मिनट में महालक्ष्मी इन्क्वेल के मकान 310 में जाने के लिए सीढी चढ़ते हुए दिख रहा है। वह करीब 3 बजकर 27 मिनट पर वापस नीचे उतरा। पुलिस जांच कर रही है कि 20 मिनट तक वह कमरे में महिला के साथ क्या करता रहा। वैसे अभी तक पुलिस ने उक्त युवक को पूछताछ के लिए थाना नहीं लाया है।

पुलिस ने की जांच-पड़ताल
डीएसपी पंकज पटेल की अगुवाई में दोपहर करीब एक बजे फारेसिंक एक्सपर्ट की टीम ने महालक्ष्मी इन्क्लेव पहुंची। पुलिस ने यहां बेसमेंट में रिकार्ड मेंटनेंस करने वाले रजिस्टर की पड़ताल की। इसके बाद वहां आसपास लगे सीसी टीवी कैमरा का फूटेज भी चेक किया। मृतका के बंद कमरे को खोलकर पुलिस और फारेसिंक एक्सपर्ट की टीम ने तलाशी ली। घंटेभर की जांच के बाद पुलिस सीसी टीवी फूटेज लेकर लौट आई। शाम को जब पुलिस ने फुटेज खंगाला तो इसमें एक संदेही युवक नजर आया।

हत्या की आशंका
उधर, मृतका के पति मनोहर तनूजा, उसके भाई अमित कृपलानी तथा अन्य परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है और इस मामले की सूक्ष्म जांच करने की मांग की। उन्होंने फूटेज में दिखे युवक पर संदेह व्यक्त किया है। सूत्रों के अनुसार उक्त युवक के साथ महिला का काफी दिनों से अफेयर चल रहा था। परिजनों का मानना है कि उसने ही हत्या के इरादे से जबरन जहर पिला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

महिला युक्ता तनेजा की मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में पोस्टमार्टम कराया गया है। सीसी टीवी फूटेज में एक संदेही व्यक्ति सीढिय़ा चढ़ते और कुछ देर बाद उतरते दिख रहा है। परिजनों के आरोप को देखते हुए इसकी सूक्ष्म जांच कराई जा रही है।
पंकज पटेल, डीएसपी

..और भी है Dhamtari Crime से जुड़ी ढेरों खबरें

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned