शक्कर सप्लाई के नाम पर कारोबारी से 7 करोड़ की ठगी, महाराष्ट्र के कारोबारी के खिलाफ अपराध दर्ज

- रायपुर : महाराष्ट्र के कारोबारी के खिलाफ अपराध दर्ज
- व्यापारी ने रायपुर के थोक कारोबारी से 7 करोड़ रुपए ठगे

By: Ashish Gupta

Published: 21 Feb 2021, 11:22 PM IST

रायपुर. शक्कर की सप्लाई करने के नाम पर महाराष्ट्र के व्यापारी ने रायपुर के थोक कारोबारी से 7 करोड़ रुपए ठग लिए। इसकी शिकायत पर माना पुलिस ने आरोपी कारोबारी के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।पुलिस के मुताबिक डूमरतराई थोक मार्केट स्थित सेवा ट्रेडर्स के संचालक आकाश पुंगलिया महाराष्ट्र के शोलापुर स्थित मेसर्स हिंगलाज इंटरप्राइजेस से थोक में शक्कर खरीदते थे।

वर्ष 2012 से दोनों के बीच कारोबार हो रहा था। आकाश लाखों रुपए का शक्कर मंगाते थे। इसके लिए एडवांस में भुगतान करते थे। वर्ष 2016 से मेसर्स हिंगलाज के संचालक हितेश मधु ने गड़बड़ी शुरू की। आकाश जितने का माल मंगाता था, उतना नहीं भेजा जाता था। आधा मेल भेजा जाता था, लेकिन एडवांस के रूप में पूरा पैसा लिया जाता था। फरवरी 2016 में 60 लाख रुपए मेसर्स हिंगलाज के खाते में जमा कराया गया, लेकिन शक्कर नहीं भेजा गया। बाद में 30-30 लाख रुपए और भेजा गया।

बेटी को डॉक्टर बनाने महिला ने गूगल में कंसलटेंसी का पता लगाने किया सर्च तो हुई 8 लाख की ठगी का शिकार

इसके बाद भी माल नहीं भेजा गया। माल आने में देरी होने के कारण आकाश नए आर्डर देकर फिर पैसे जमा कर देता था। माल नहीं भेजने पर आपत्ति करने पर आरोपी आधा माल भेज देता था। इस तरह अलग-अलग आर्डर के जरिए कुल 6 करोड़ 91 लाख 21 हजार 260 रुपए मेसर्स हिंगलाज के संचालक ने रोक लिए थे।

आकाश ने अपने बकाया राशि वापस मांगना शुरू किया। इस पर मेसर्स हिंगलाज के संचालक हितेश ने आनाकानी शुरू कर दिया और बाद में पैसे देने से इनकार कर दिया। इसकी शिकायत आकाश ने माना थाने में की। पुलिस ने शिकायत की जांच की। इसके बाद हितेश मधु के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है। आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है।

10वीं और 12वीं की क्लास शुरू होने से पहले इस स्कूल के 11 टीचर कोरोना पॉजिटिव, शेड्यूल बदला

रायपुर माना थाना के टीआई दुर्गेश रावटे ने कहा, कारोबारी की शिकायत पर मेसर्स हिंगलाज के संचालक हितेश मधु के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।

Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned