scriptचक्रवाती तूफ़ान ‘अम्फान’ से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का बदला मार्ग, जानिए कौन सी ट्रेन किस रूट से जाएगी | Cyclone Amphan Live Updates: Shramik special train route diverted | Patrika News
रायपुर

चक्रवाती तूफ़ान ‘अम्फान’ से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का बदला मार्ग, जानिए कौन सी ट्रेन किस रूट से जाएगी

दक्षिण और मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर अत्यंत भयंकर चक्रवात ‘अम्फान’ (Cyclone Amphan) के तीव्र तूफान का रूप लेने के बाद भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने भी एहतियात के तौर पर कुछ ट्रेनों का मार्ग बदल दिया है।

रायपुरMay 18, 2020 / 05:43 pm

Ashish Gupta

tamilnadu-cyclone_b_09.jpg
रायपुर. दक्षिण और मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर अत्यंत भयंकर चक्रवात ‘अम्फान’ (Cyclone Amphan) के तीव्र तूफान का रूप लेने के बाद भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने भी एहतियात के तौर पर कुछ ट्रेनों का मार्ग बदल दिया है। पूर्वी तट रेलवे की बुलेटिन के अनुसार 19 से 21 मई तक चक्रवाती तूफान आने वाला है, जो ओडिशा और आंध्र प्रदेश से होकर गुजरेगा।
इसे देखते हुए कोरोना आपदा के दौरान चल रही स्पेशल पार्सल ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया है। पूर्वी तट रेलवे से संबंधित पार्सल और श्रमिक स्पेशल गाड़ियों को विजयवाड़ा, बल्लारशाह, नागपुर, बिलासपुर, झारसुगुड़ा, खड़गपुर होकर चलाना तय किया गया है।
यह श्रमिक स्पेशल ट्रेनें
इसी प्रकार रेलवे ने कुछ श्रमिक स्पेशल गाड़ियों (Shramik Special trains) को परिवर्तित मार्ग से चलाना तय किया है। 17 मई को 06174 मंगलोरद-धनबाद श्रमिक स्पेशल परिवर्तित मार्ग से विजयवाड़ा, बल्लारशाह, नागपुर, बिलासपुर, झाड़सुगुड़ा, चक्रधरपुर होकर चलेगी।

ये ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से चलेंगी
रेलवे के अनुसार 17 से 20 मई को बेंगलुरु से हावड़ा के लिए छूटने वाली ट्रेन नंबर 00615 हावड़ा पार्सल ट्रेन, 18 से 21 मई को हावड़ा से बेंगलुरु के लिए छूटने वाली ट्रेन नंबर 00616 नंबर की पार्सल एक्सप्रेस, 17 से 20 मई को सिकंदराबाद से हावड़ा के लिए छूटने वाली ट्रेन नंबर 00615 पार्सल एक्सप्रेस, 16 से 20 मई को वास्कोडिगामा से गुवाहाटी के लिए छूटने वाली 006470-00648 पार्सल एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से चलेगी।

चक्रवात अम्फान तेज, बंगाल व ओडिशा के लिए चेतावनी जारी

आईएमडी (IMD) ने एक बयान जारी कर कहा, “अत्यंत भयंकर चक्रवात अम्फान ने दक्षिण और मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर तीव्र तूफान का रूप ले लिया है। यह बंगाल की दक्षिण खाड़ी के मध्य भागों में छह घंटे के दौरान 13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ उत्तर/उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ गया है। यह पश्चिम बंगाल, ओडिशा और बांग्लादेश के तटों से टकराएगा।”
भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने आगे चेताते हुए कहा, “अगले छह घंटों के दौरान इसके और अधिक तेज होने की संभावना है। उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने और बंगाल के उत्तर-पश्चिमी खाड़ी में तेज रफ्तार पकड़ने के साथ ही इसके 20 मई की दोपहर या शाम को पश्चिम बंगाल को पार करने की संभावना है।”

Home / Raipur / चक्रवाती तूफ़ान ‘अम्फान’ से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का बदला मार्ग, जानिए कौन सी ट्रेन किस रूट से जाएगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो