scriptCyclone Gulab: छत्तीसगढ़ में गुलाब चक्रवात की दस्तक: बस्तर समेत 20 से अधिक जिलों में आज बारिश, कई ट्रेनें प्रभावित | Cyclone Gulab: Heavy Rain alert in 20 districts of Chhattisgarh IMD | Patrika News
रायपुर

Cyclone Gulab: छत्तीसगढ़ में गुलाब चक्रवात की दस्तक: बस्तर समेत 20 से अधिक जिलों में आज बारिश, कई ट्रेनें प्रभावित

Cyclone Gulab: छत्तीसगढ़ में गुलाब चक्रवात की दस्तक हो चुकी है। बस्तर संभाग के सभी जिलों में भारी से अति भारी वर्षा (Heavy Rainfall Alert) होने की प्रबल संभावना है, जिसमें हवा की रफ्तार 38 से 55 किमी. प्रति घंटा होगी।

रायपुरSep 27, 2021 / 12:29 pm

Ashish Gupta

Cyclone Tauktae: Efforts on to alert TamilNadu 25K fishermen

Cyclone Tauktae: Efforts on to alert TamilNadu 25K fishermen

रायपुर. Cyclone Gulab: छत्तीसगढ़ में गुलाब चक्रवात की दस्तक हो चुकी है। 26 सितम्बर को शाम 6 बजे के बाद बस्तर संभाग में हवा और तेज बारिश (Heavy Rain) हुई। राजधानी के लालपुर स्थित मौसम विभाग (IMD Forecast) से मिली जानकारी के मुताबिक बस्तर संभाग के सभी जिलों में भारी से अति भारी वर्षा (Heavy Rainfall Alert) होने की प्रबल संभावना है, जिसमें हवा की रफ्तार 38 से 55 किमी. प्रति घंटा होगी।
27 सितंबर को गुलाब चक्रवात कमजोर होकर अवदाब के रूप में यह रात तक बीजापुर जिले को पार करने की संभावना बढ़ रही है। इससे कारण 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक की तेज हवा चल सकती है। भारी से अति भारी के साथ मुख्यत: सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा और बस्तर रहने की संभावना है तथा भारी से अति भारी वर्षा कोडागांव, कांकेर, बालोद, धमतरी और गरियाबंद रहने की संभावना है। साथ ही मध्यम से भारी वर्षा दुर्ग और रायपुर संभाग के अन्य जिलों में भी हो सकता है।

यहां एलर्ट मोड
छत्तीसगढ़ के मुख्य रूप से सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा और बस्तर में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है, जबकि मौसम विभाग ने कोडागांव, कांकेर, बालोद, धमतरी और गरियाबंद में भी अति भारी वर्षा की संभावना जताई है। साथ ही दुर्ग और रायपुर संभाग के अन्य जिलों में भी मध्यम से भारी वर्षा हो सकती है। वहीं बिलासपुर संभाग में आकाश मेघमय रहेगा और हल्की बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: नवरात्रि में मां बम्लेश्वरी दर्शन के लिए कोरोना के दोनों डोज अनिवार्य, केवल नेगेटिव रिपोर्ट वालों को एंट्री

रद्द रहीं दो ट्रेनें, 1 ट्रेन परिवर्तित मार्ग से हुई रवाना
ओडिशा और विशाखापटनम के बीच में चक्रवाती तूफान गुलाब को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन के द्वारा कई ट्रेनों को रद्द और परिवर्तित मार्ग से रवाना करने का निर्णय लिया है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में आने वाली 2 ट्रेनों को रद्द और 1 ट्रेन को परिवर्तित मार्ग से रवाना किया गया। रविवार को विशाखापटनम व कोरबा से चलने वाली विशाखापटनम – कोरबा-विशाखापटनम स्पेशल ट्रेन और विशाखापटनम व रायपुर से चलने वाली विशाखापटनम – रायपुर- विशाखापटनम स्पेशल ट्रेनें रद्द रही। वहीं पुरी से चलने वाली 08401 पूरी-ओखा स्पेशल ट्रेन परिवर्तित मार्ग खुर्दा रोड, अंगुल, संबलपुर, टिटलागढ़, लखोली, बल्हारशाह होकर रवाना की गई।

Home / Raipur / Cyclone Gulab: छत्तीसगढ़ में गुलाब चक्रवात की दस्तक: बस्तर समेत 20 से अधिक जिलों में आज बारिश, कई ट्रेनें प्रभावित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो