scriptआज़ादी का अमृत महोत्सव, हमर तिरंगा’ थीम पर मूकबधिर बच्चों ने बनाई खास पेंटिंग | Deaf children made painting 'Azadi's Amrit Festival, 'Hamar Tiranga' | Patrika News
रायपुर

आज़ादी का अमृत महोत्सव, हमर तिरंगा’ थीम पर मूकबधिर बच्चों ने बनाई खास पेंटिंग

Azadi Ka Amtrit Utsav: राजधानी के स्पेशल चाइल्ड कैसे दूर दूर रहते. आज़ादी के अमृत महोत्सव के 11 से 17 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत छत्तीसगढ़ राज्य में सभी की भागीदारी दिख रही है.

रायपुरAug 11, 2022 / 02:33 pm

Sakshi Dewangan

paintingraipur3

Azadi Ka Amtrit Utsav: रायपुर. वह सुन बोल नहीं सकते हैं, लेकिन अपना देशप्रेम चित्र बनाकर या लिखकर जता सकते हैं. पूरा देश आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है,तो छत्तीसगढ़ की राजधानी के स्पेशल चाइल्ड कैसे दूर दूर रहते. आज़ादी के अमृत महोत्सव के 11 से 17 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत छत्तीसगढ़ राज्य में सभी की भागीदारी दिख रही है. रायपुर के मठपुरैना स्थित शासकीय मूकबधिर स्कूल के बालक और बालिकाओं में भी उत्साह कम नहीं है.

मुख बधिर बच्चों दिखाई देशभक्ति
मंगलवार को रायपुर के मठपुरैना स्थित शासकीय मूकबधिर स्कूल के बालक और बालिकाओं ने ‘हमर तिरंगा’ थीम और बाकि विषयों पर बेहद आकर्षक पेंटिंग बनाई थी .

कागज़ पर उतारा तिरंगा
सुन और बोल सकने में अक्षम बच्चों का हुनर भी किसी सामान्य बच्चे से कम नहीं नजर आया. बच्चों ने अपनी सृजनात्मकता को कागज़ पर जमकर उकेरा.

बच्चों को किया गया सम्मानित
आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत बच्चों को दो वर्गों में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. विद्यालय के सभी प्रतिभागी बच्चों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया.

स्कूल टीचर्स भी रहे मौजूद
प्रतियोगिता में हाई स्कूल एवं उच्चतर माध्यमिक वर्ग में प्रथम स्थान श्र कृष्णा साहू, द्वितीय पुरस्कार दुर्गेश कौशिक और तृतीय पुरस्कार लुकेश्वर ने अर्जित किया. माध्यमिक एवं प्राथमिक वर्ग में प्रथम स्थान गगन साहू, द्वितीय पुरस्कार चित्रांश और तृतीय पुरस्कार युगेश ने अर्जित किया. प्रतियोगिता में भाग लेने वाले दृष्टिबाधित कुशल निषाद को भी सम्मानित किया गया. इस अवसर पर शाला के प्रभारी अधीक्षक त्रिपाठी, सेवानिवृत्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.एस. गुप्ता तथा विद्यालय के स्टाफ, ड्राइंग शिक्षक एवं विद्यार्थी उपस्थित थे.

Home / Raipur / आज़ादी का अमृत महोत्सव, हमर तिरंगा’ थीम पर मूकबधिर बच्चों ने बनाई खास पेंटिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो