scriptरायपुर मेडिकल कॉलेज के 155 संविदा डॉक्टर की वेतनवृद्धि की मांग पर आ सकता है फैसला | Decision may on demand for increment of 155 contract doctors of Raipur | Patrika News
रायपुर

रायपुर मेडिकल कॉलेज के 155 संविदा डॉक्टर की वेतनवृद्धि की मांग पर आ सकता है फैसला

– सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री ने विभागीय समीक्षा बैठक में इस पर की चर्चा .

रायपुरOct 20, 2020 / 02:34 pm

CG Desk

jnm.jpg
रायपुर. पं. जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रायपुर के संविदा डॉक्टर बीते कई दिनों से वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर सत्याग्रह कर रहे थे।कभी काली पट्टी बांधकर तो कभी चाय, पकोड़ा और बिस्किट फल बेचकर इन्होंने प्रतिकात्मक विरोध दर्ज करवाया। सूत्रों के मुताबिक सरकार इनकी मांगों पर विचार कर रही है। इतना ही नहीं, सरकार जल्द वेतनवृद्धि का फैसला भी ले सकती है।
सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के आला अफसरों की बैठक ली। जिसमें उन्होंने इस पर चर्चा की। अधिकारियों को प्रस्ताव रखने को कभी कहा। यह संकेत है कि सरकार वेतन विसंगति को दूर करना चाहती है। यह राशि संभव है कि कॉलेज के स्वशासी मद से दी जाएगी। गौरतलब है कि कॉलेज में १५५ संविदा डॉक्टर हैं, जिनका वेतन अन्य सरकारी मेडिकल कॉलेजों के संविदा डॉक्टरों से कम है। बतां दें कि इनकी मांगों पर सुनवाई करते हुए चिकित्सा शिक्षा संचालक डॉ. आरके सिंह ने कॉलेज डीन डॉ. विष्णु दत्त की अध्यक्षता वाली चार सदस्यीय कमेटी गठित की थी। जिसने अपना प्रस्ताव रख दिया था। सरकार इसी प्रस्ताव पर विचार कर रही है।

Home / Raipur / रायपुर मेडिकल कॉलेज के 155 संविदा डॉक्टर की वेतनवृद्धि की मांग पर आ सकता है फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो