scriptदिल्ली के मुख्य सचिव से मारपीट के विरोध में उतरे छत्तीसगढ़ के IAS अफसर, की ये बड़ी मांग | Delhi Chief Secretary assault: Chhattisgarh officers too demand action | Patrika News
रायपुर

दिल्ली के मुख्य सचिव से मारपीट के विरोध में उतरे छत्तीसगढ़ के IAS अफसर, की ये बड़ी मांग

छत्तीसगढ़ के आईएएस अधिकारियों ने दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश सिंह के साथ मारपीट की घटना का विरोध किया है।

रायपुरFeb 21, 2018 / 08:14 pm

Ashish Gupta

Delhi Chief Secretary Assault Case

रायपुर . छत्तीसगढ़ के आईएएस अधिकारियों ने दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश सिंह के साथ मारपीट की घटना का विरोध किया है। एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि हम दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ खड़े हैं। वहां जो कुछ हुआ वह बेहद दुखद और आपत्तिजनक है। दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ आप विधायकों द्वारा की गई मारपीट बहुत शर्मनाक व चिंताजनक है। ऐसे माहौल में काम करना बेहद मुश्किल है। मुख्‍य सचिव से बदसलूकी के विरोध में एसोसिएशन की सचिव रिचा शर्मा ने आप विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग है।

हरियाण के अफसरों ने किया विरोध

उधर, मुख्य सचिव के बदसलूकी घटना को लेकर छत्तीसगढ़ के अधिकारियों के अलावा पूरे देश के नौकरशाहों में गुस्सा है। हरियाणा के अधिकारियों ने भी मुख्य सचिव के साथ मारपीट की घटना के विरोध में काले बिल्ले लगाकर विरोध जताया। राज्‍य के सीनियर आईएएस अधिकारी मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा बुलाई गई प्रशासनिक सचिवों की बैठक में काले बिल्ले लगाकर पहुंचे। हालांकि बैठक शुरू होने से पहले उन्‍होंने काले बिल्ले उतार दिए। बैठक खत्‍म होने के बाद अफसरों ने फिर से काला बिल्‍ला लगा लिया।

सीएम केजरीवाल से की माफी मांग

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई बदसलूकी और मारपीट के मामले को लेकर केजरीवाल सरकार और नौकरशाहों के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। अफसर इस घटना पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से माफी मांगने को लेकर अड़े हुए हैं। अफसरों ने दो टूक शब्दों में कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जब तक माफी नहीं मांगते, तब तक वे मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों द्वारा बुलाई जाने वाली बैठकों का बहिष्कार करेंगे।
मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कैबिनेट की बैठक में हिस्सा नहीं लिया। इस बीच आईएएस अधिकारियों के दो संगठनों ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की और इस घटना को लेकर विरोध दर्ज कराया।

Home / Raipur / दिल्ली के मुख्य सचिव से मारपीट के विरोध में उतरे छत्तीसगढ़ के IAS अफसर, की ये बड़ी मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो