scriptसीएम हाउस के करीब पहुंचा डेंगू का कहर, इस परिवार के सभी लोग पीड़ित | Dengue patient in Front of CM House | Patrika News
रायपुर

सीएम हाउस के करीब पहुंचा डेंगू का कहर, इस परिवार के सभी लोग पीड़ित

सीएम हाउस के सामने शंकर नगर निवासी इस परिवार में तीन सदस्य हैं और तीनों वर्तमान में डेंगू से पीडि़त हैं

रायपुरAug 21, 2018 / 02:01 pm

Deepak Sahu

dengue

सीएम हाउस के सामने रहने वाले इस परिवार के सभी लोग डेंगू से पीड़ित, इलाज में सवा लाख खर्च

विकास सोनी@रायपुर. डेंगू का कहर किस कदर आम नागरिकों को प्रभावित कर रहा है, इसे राजधानी के एक पीडि़त परिवार के हालात से समझा जा सकता है। सीएम हाउस के सामने शंकर नगर निवासी इस परिवार में तीन सदस्य हैं और तीनों वर्तमान में डेंगू से पीडि़त हैं। एेसे में कौन किसकी सेवा करे, यह पूरे परिवार के लिए परेशानी का सबब बन गया है।

13 अगस्त को परिवार के मुखिया 65 वर्षीय अशोक कुमार लालदास को लूजमोशन और कमजोरी की शिकायत पर पचपेड़ी नाका स्थित एक निजी अस्पताल में देर रात १ बजे भर्ती कराया गया, जहां जांच के बाद उन्हें डेंगू की पुष्टि की गई। एेसे में डॉक्टरों ने शेष सदस्यों को भी इसकी जांच कराने के लिए कहा, जिसमें 60 वर्षीय परिवार की गृहणी बीना दास और २६ वर्षीय मनी भूषण को भी जांच में डेंगू से ग्रसित पाया गया। एेसे में सभी सदस्यों की बीमार होने की स्थिति में उन्हें आसपास रहने वाले रिश्तेदारों की मदद लेनी पड़ी। वहीं वर्तमान में सभी सदस्य ठीक हैं और घर पर ही स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

रायपुर के जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. विमल किशोर राय ने कहा कि सोमवार को प्रभावित 11 क्षेत्रों में 5065 घरों में जाकर 509 लोगों की जांच के साथ पानी भरने वाली जगहों को खाली कराया गया। इसके साथ ही सभी लोगों को डेंगू से बचाव के साथ इलाज के प्रति सजग रहने की सलाह दी गई है। स्थिति नियंत्रण में है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो