scriptप्रदेश सरकार के इरादे मजबूत नहीं, उठता जा रहा है जनता का भरोसा: नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक | Dharam lal kaushik said public confidence being raised in government | Patrika News
रायपुर

प्रदेश सरकार के इरादे मजबूत नहीं, उठता जा रहा है जनता का भरोसा: नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि एक सप्ताह में ही प्रदेश में जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं, वह चिंतनीय है। प्रदेश सरकार पहले ही कोरोना की रोकथाम की तैयारी को लेकर गंभीर नहीं है। प्रदेश में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर्स में लोगों की लगातार मौतें हो रही है जिस पर भी सवाल उठना लाजमी है।

रायपुरMay 25, 2020 / 04:26 pm

Karunakant Chaubey

dharamlal kaushik

dharamlal kaushik

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है कि प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले और क्वारेंटाइन सेन्टर में व्याप्त अव्यवस्था के लिए प्रदेश सरकार पूर्णत: जिम्मेदार है। अब तो प्रदेशवासियों का इस सरकार से भरोसा उठने लगा है। लगता है कि अब हमें तो अपनी चिंता खुद ही करनी होगी।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि एक सप्ताह में ही प्रदेश में जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं, वह चिंतनीय है। प्रदेश सरकार पहले ही कोरोना की रोकथाम की तैयारी को लेकर गंभीर नहीं है। प्रदेश में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर्स में लोगों की लगातार मौतें हो रही है जिस पर भी सवाल उठना लाजमी है। बेहतर व्यवस्था नहीं होने के कारण लोग वहां से भाग भी रहे हैं।

कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार की कोरोना को लेकर चिंताएं कुछ भी नहीं हैं। प्रदेशभर में क्वारेंटाइन सेंटर्स को पंचायतों के हवाले कर दिया गया है जो केंद्र सरकार की सहयोग राशि से संचालित रहे हैं। बाहर से आ रहे प्रवासी श्रमिकों की रैपिड किट से जांच होनी चाहिए ताकि यह स्पष्ट हो सके कि वह कोरोना संक्रमित है या नहीं है। इस बात की मांग हम लंबे समय से कर रहे हैं लेकिन सरकार इस दिशा में कुछ भी पहल नहीं कर रही है।

 

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि इस विषम परिस्थिति में हम सबके साथ हैं। प्रदेश सरकार को कोरोना के मुद्दे पर और मजबूती से काम करना चाहिए लेकिन सरकार नहीं कर रही है। हम जिस संकल्प के साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी रखे हुए हैं, उस पर विजय हासिल करने के लिए प्रदेश सरकार को ठोस कदम उठाना चाहिए ताकि हमने छत्तीसगढ़ को कोरोना मुक्त करने का जो संकल्प लिया है उसे पूरा करने में सफल हो सकें। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि केन्द्र सरकार से हरसंभव सहायता भी प्रदान की जा रही है। प्रदेश सरकार को ही मजबूत इरादों के साथ और ज्यादा काम करने की जरूरत है, तभी हम जल्द कोरोना से विजय प्राप्त कर सकते हैं।

Home / Raipur / प्रदेश सरकार के इरादे मजबूत नहीं, उठता जा रहा है जनता का भरोसा: नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो