scriptसीमेंट संयंत्र के 27 मजदूर मिले कोरोना पॉजिटिव | dharkhand aur bihar se aaye he majdur | Patrika News
रायपुर

सीमेंट संयंत्र के 27 मजदूर मिले कोरोना पॉजिटिव

संयंत्र को बंद करने अनुशंसा की जाएगी : तहसीलदार शिल्पा भगत, झारखंड और बिहार से आए हैं मजदूर

रायपुरJan 13, 2022 / 05:08 pm

Gulal Verma

सीमेंट संयंत्र के 27 मजदूर मिले कोरोना पॉजिटिव

सीमेंट संयंत्र के 27 मजदूर मिले कोरोना पॉजिटिव

सुहेला। अल्ट्राटेक सीमेंट संयंत्र हिरमी के 27 मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें 18 मजदूर झारखंड और 8 मजदूर बिहार के हैं। हमने संयंत्र के डॉक्टर डीके सिंह और कविता सिंह को आइसोलेशन में रखने का दिशा निर्देश दिए हैं। प्रशासन ने सभी पीडि़तों को कोविड-19 के नियमों का कड़ाई से पालन करने को भी कहा गया है। वहीं तहसीलदार शिल्पा भगत ने जांच के बाद सीमेंट संयंत्र संयंत्र को तत्काल प्रभाव से बंद करने की अनुशंसा करने की बात कही है। दूसरी ओर संयंत्र के वक्र्स हेड ने कोरोना ,संक्रमित मजदूरों को अपने संयंत्र का होने से इनकार किया है
मिली जानकारी के अनुसार विगत दिवस अल्ट्राटेक सीमेंट संयंत्र हिरमी में एक ठेकेदार के द्वारा बाहर से श्रमिकों को बुलाया गया था। उन्होंने यहां पहुंचने से पहले रायपुर में किसी निजी चिकित्सालय में कोरोना जांच करवाई, जिसमें 27 पॉजिटिव पाए गए। सभी श्रमिकों ने अपना वर्तमान पता अल्ट्राटेक सीमेंट संयंत्र हिरमी दिया है। जिसकी जांच करने पहुंचे अनुविभागीय अधिकारी टी. आर. महेश्वरी ने उपरोक्त एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सभी मजदूरों को क्वारंटाइन करने का दिशा- निर्देश दिया। जांच के लिए तहसीलदार सुहेला शिल्पा भगत को नियुक्त किया। जांच के बाद तहसीलदार सुहेला शिल्पा भगत ने कहा कि संयंत्र प्रबंधक किसी भी प्रकार की जानकारी उपलब्ध नहीं करा रहे हैं। मैं शासन को सीमेंट संयंत्र को तत्काल प्रभाव से बंद करने की अनुशंसा करूंगी।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुहेला के डॉक्टर मनोहर लाल ध्रुव ने बताया कि बलौदा बाजार जिला चिकित्सालय से मिली जानकारी के अनुसार ये सभी 27 कोरोना संक्रमित मजदूर रायपुर के लाइफ वर्थ हास्पिटल में कोरोना टेस्ट कराएं हैं। जिन्होंने अपना वर्तमान पता अल्ट्राटेक सीमेंट संयंत्र हिरमी दिया है। जहां पर हमने संयंत्र के डॉक्टर डीके सिंह और कविता सिंह को आइसोलेशन में रखने का दिशा निर्देश दिए हैं। साथ ही साथ उन्हें कोविड-19 के नियमों का कड़ाई से पालन करने को भी कहा गया है। सुहेला के नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार 27 कोरोना संक्रमित में से अ_ारह मजदूर झारखंड के हैं, बाकी बिहार के हैं।
वर्जन
संयंत्र के द्वारा शासन-प्रशासन को सही जानकारी समय पर नहीं दी जाती है। जिसके लिए मैं शासन को अल्ट्राटेक सीमेंट संयंत्र हिरमी को बंद करने की अनुशंसा पत्र उच्च अधिकारी को लिखूंगी।
– शिल्पा भगत, तहसीलदार, सुहेला
वर्जन
हमने संयंत्र पहुंचकर संक्रमित एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किया और मजदूरों को क्वारंटाइन रहने का दिशा-निर्देश संयंत्र प्रमुख को दिए हैं। साथ ही साथ जांच करने के लिए सुहेला तहसीलदार शिल्पा भगत को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।
– टी. आर. माहेश्वरी, अनुविभागीय अधिकारी
वर्जन
मजदूर हमारे संयंत्र के नहीं हैं। वे बाहरी लोग हैं। कोई भी यहां आते हैं। जब टेस्ट कराने के लिए अस्पताल पहुंचते हैं तो वे हमारी संयंत्र का पता दे देते हैं। लोग गलत समझ बैठते हैं कि वे संयंत्र के कर्मचारी हैं, जबकि ऐसा नहीं है।
– जितेंद्र तवर, वक्र्स हेड, हिरमी सीमेंट

Home / Raipur / सीमेंट संयंत्र के 27 मजदूर मिले कोरोना पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो