scriptDiamond merchant wife jewelery worth 2 crores stolen in 5-star hotel | 5-स्टार होटल में थी सराफा कारोबारी की बेटी की शादी, मुंबई से पहुंचे मेहमान हीरा कारोबारी की पत्नी के 2 करोड़ के जेवर चोरी | Patrika News

5-स्टार होटल में थी सराफा कारोबारी की बेटी की शादी, मुंबई से पहुंचे मेहमान हीरा कारोबारी की पत्नी के 2 करोड़ के जेवर चोरी

छत्तीसगढ़ के सराफा कारोबारी राजीव बोथरा की बेटी की शादी जयपुर में थी, लेकिन शादी के लिए मुंबई से जयपुर पहुंचे मेहमान राहुल बांठिया की पत्नी के 2 करोड़ के हीरे के जेवर होटल से ही चोरी हो गए।

रायपुर

Published: November 27, 2021 05:41:08 pm

रायपुर. राजिम-नयापारा के सराफा कारोबारी राजीव बोथरा की बेटी की शादी जयपुर में थी, लेकिन शादी के लिए मुंबई से जयपुर पहुंचे मेहमान राहुल बांठिया की पत्नी के 2 करोड़ के हीरे के जेवर होटल से ही चोरी हो गए। शादी में मेहमानों के रूकने के लिए होटल में 45 कमरों की बुकिंग की गई थी। घटना के बाद जयपुर से लेकर मुंबई और राजीव बोथरा के निवास यानि नवापारा में हड़कंप मचा हुआ है। इस मामले में अब हाईप्रोफाइल जांच शुरू हो चुकी है। जयपुर पुलिस के मुताबिक छत्तीसगढ़ के सराफा कारोबारी राजीव बोथरा की बेटी संजना की शादी सिरसी रोड स्थित एक गार्डन में था, जबकि ठहरने की व्यवस्था क्लाक्र्स आमेर में थी। यहां पर 45 कमरों की बुकिंग की गई थी।
raipur crime news
5-स्टार होटल में थी सराफा कारोबारी की बेटी की शादी, मुंबई से पहुंचे मेहमान हीरा कारोबारी की पत्नी के 2 करोड़ के जेवर चोरी
जयपुर की चोरी की गूंज रायपुर तक
छत्तीसगढ़ के सराफा कारोबारी की बेटी की शादी के दौरान चोरी की घटना की गूंज रायपुर में भी रही। रायपुर के सराफा कारोबारियों के मुताबिक राजीव बोथरा नवापारा सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं। इस घटना के बाद रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरख मालू ने आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग जयपुर पुलिस से की है। घटना को लेकर शुक्रवार को दिनभर सराफा कारोबारियों के बीच चर्चा होती रही। राजीव बोथरा का ससुराल भी रायपुर बताया जा रहा है।
पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद
जेएलएन मार्ग स्थित फाइव स्टार होटल क्लाक्र्स आमेर में गुरुवार को ठहरे मुंबई से पहुंचे मेहमान राहुल बांठिया के लॉकर से करीब 2 करोड़ के डायमंड सेट व 95 हजार रुपए चोरी हो गए। चोर के लिए बकायदा होटल स्टाफ ने न सिर्फ कमरा खोला और बाद में लॉकर भी खोला। इस मामले में होटल स्टाफ की बड़ी लापरवाही सामने आई है। मामले में पुलिस ने चार होटलकर्मियों को पूछताछ के लिए पकड़ा है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर का पता लगाने में जुटी है।
सुबह से हो रही थी रैकी
थानाधिकारी राधारमन गुप्ता ने बताया कि आरोपी सुबह से ही होटल में घूम रहा था। पीडि़त अपनी पत्नी के साथ रात साढ़े 7 बजे अपना रूम-734 लॉक करके संगीत समारोह में शिरकत करने निकल गए। रात्रि में लौटने पर उन्हें चोरी का पता चला। घटना के संबंध में पीडि़त मुंबई निवासी एक्सपोर्टर राहुल बांठिया ने शुक्रवार को जवाहर सर्कल थाने में मामला दर्ज करवाया है। पीडि़त ने पुलिस को बताया कि नयापारा छत्तीसगढ़ निवासी रिश्तेदार राजीव बोथरा की बेटी संजना की शादी में शामिल होने के लिए पत्नी के साथ जयपुर आए थे।
मेहमान बनकर खुलवाया लॉक
राहुल के होटल से जाते ही आरोपी ने रिसेप्शन पर फोन करके खुद को राहुल बताया और रूम खोलने के लिए कहा। कुछ देर बाद होटल स्टाफ ने पहुंचकर रूम खोल दिया। 20 मिनट बाद ही आरोपी ने पासकोड भूलने का बहाना बनाकर लॉकर खुलवाया। स्टाफ ने तस्दीक भी नहीं की। बैग में जेवरात व रुपए भरकर के रात्रि नौ बजे होटल से निकल गया।
हेल्प डेस्क से ही थी नजर
प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि चोर होटल में ही मौजूद था। मेहमानों के लिए बनाई गई हेल्प डेस्क के पास भी उसे देखा गया था। राहुल बांठिया जब कमरे में जा रहे थे तो उन्होंने अपना बैग होटल स्टाफ को नहीं दिया। यहीं से चोर ने उनका पीछा शुरू कर दिया।
होटल व्यवस्था पर उठे सवाल
घटना की सूचना पर डीसीपी ईस्ट प्रहलाद कृष्णिया सहित अन्य अधिकारी होटल पहुंचे। थानाधिकारी राधारमन गुप्ता ने बताया कि होटल स्टाफ ने लापरवाही बरती है। बिना तस्दीक किए कमरा खोल दिया। इतना ही नहीं आरोपी ने लॉकर खोलने के लिए कहा तो उसे भी बिना तस्दीक के खोला। आरोपी सुबह पौने 11 बजे ही होटल में घुस गया था और दिनभर से घूम रहा था, लेकिन सिक्योरिटी स्टाफ ने पूछताछ ही नहीं की।
बच गए दुल्हन के गहने
आरोपी कई घंटों तक होटल के छठीं और सातवीं मंजिल पर घूमता रहा। उसकी नजर दुल्हन के कमरे पर भी थी, क्योंकि उसमें इससे भी ज्यादा कीमत के जेवरात थे। लेकिन वहां पर सर्विस स्टाफ मौजूद रहने से आरोपी को मौका नहीं मिला।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे'कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते', अमर जवान ज्योति के वॉर मेमोरियल में विलय पर राहुल गांधीVIDEO: राजस्थान का 35 प्रतिशत हिस्सा कोहरे से ढका, अब रहेगा बारिश और ओलावृष्टि का जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.