scriptGovt Jobs : छत्तीसगढ़ में पशु चिकित्सा सहायक सर्जन की होगी सीधी भर्ती | Direct Recruitment of Veterinary Assistant Surgeon in Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

Govt Jobs : छत्तीसगढ़ में पशु चिकित्सा सहायक सर्जन की होगी सीधी भर्ती

छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग ने जारी किया नोटिफिकेशन
छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों से नहीं लिया जाएगा कोई शुल्क

रायपुरMay 26, 2022 / 10:21 pm

Anupam Rajvaidya

Govt Jobs : छत्तीसगढ़ में पशु चिकित्सा सहायक सर्जन की होगी सीधी भर्ती

Govt Jobs : छत्तीसगढ़ में पशु चिकित्सा सहायक सर्जन की होगी सीधी भर्ती

छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने पशु चिकित्सा सहायक सर्जन (पशुधन विकास विभाग) के पदों पर सीधी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के जरिए पशु चिकित्सा सहायक सर्जन के कुल 74 पदों को भरा जाएगा। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 जून 2022 से है।

छत्तीसगढ़ में राज्यसभा की दो सीटों के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 31 मई
सीजीपीएससी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इनमें से बैकलॉग के 54, जबकि विकलांग उम्मीदवारों के बैकलॉग/कैरीफॉवर्ड के 20 पद हैं। आवेदन शुल्क के रूप में बाहर के राज्यों के उम्मीदवारों को 400 रुपए भरने होंगे। छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। उम्मीदवारों के पास पशु चिकित्सा विज्ञान में स्नातक डिग्री होनी चाहिए। सीजीपीएससी की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।
2)

यह भी पढ़ें

मोदी सरकार की तुलना में कांग्रेस सरकार किसानों को दे रही पांच गुना ज्यादा ‘सम्मान’


पशु चिकित्सा सहायक सर्जन के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 तक 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। छत्तीसगढ़ के आरक्षित श्रेणी के मूल निवासियों को ही नियमानुसार आयुसीमा में छूट मिलेगी। उम्मीदवार छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर लॉगिन कर 23 जून (रात 11.59 बजे) तक आवेदन कर सकते हैं। सीजीपीएससी के नोटिफिकेशन के अनुसार बिना शुल्क के आवेदन में त्रुटि सुधार 24 से 28 जून (रात 11.59 बजे) तक किए जा सकेंगे। सशुल्क (100 रुपए) त्रुटि सुधार 29 जून से 3 जुलाई (रात 11.59 बजे) तक किए जा सकेंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों के लिए विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं का आवेदन शुल्क माफ कर दिया है।
3)
यह भी पढ़ें
[typography_font:14pt;” >1)
यह भी पढ़ें

ये है दवाई का लंगर, छत्तीसगढ़ के रायपुर में सीएम ने किया शुभारंभ

Home / Raipur / Govt Jobs : छत्तीसगढ़ में पशु चिकित्सा सहायक सर्जन की होगी सीधी भर्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो